34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

NIT रायपुर ने 77 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक कैंडिडेट ऐसे करें आवेदन

नयी दिल्ली: आपकी रूचि तकनीक में है, इंजीनियरिंग के छात्र हैं और अच्छी जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिये सुनहरा मौका है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) रायपुर ने विभिन्न श्रेणी के 77 पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों पर सीधी भर्ती के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी. पदों का विवरण: […]

नयी दिल्ली: आपकी रूचि तकनीक में है, इंजीनियरिंग के छात्र हैं और अच्छी जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिये सुनहरा मौका है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) रायपुर ने विभिन्न श्रेणी के 77 पदों पर आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों पर सीधी भर्ती के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी.

पदों का विवरण: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रायपुर ने टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिक), फार्मासिस्ट, सीनियर टेक्निशियन सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिये नोटिफिकेशन जारी किया है.

पदों के अनुसार शैक्षिणिक योग्यता निम्नलिखित है….

टेक्निकल असिस्टेंट: 08 पद (05अनारक्षित) प्रथम श्रेणी या समकक्ष ग्रेड के साथ संबंधित विषय में BE/Btech/MCA डिग्री होनी चाहिये. इसके अलावा उम्मीदवार के पास बेहतरीन एकेडमिक रिकार्ड के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा होना चाहिये या फिर विज्ञान विषय में प्रथम श्रेणी के साथ बैचलर डिग्री हो या फिर संबंधित विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंक के साथ मास्टर डिग्री होना चाहिये.

जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिकल): पद 02(अनारक्षित 01पद): प्रथम श्रेणी में सिविल/ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में BE/Btech/ डिग्री होनी चाहिये या बेहतरीन एकेडमिक रिकॉर्ड के साथ संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी में डिप्लोमा हो.

बता दें कि उपरोक्त दोनों पदों के लिये 9,300 रुपये से 34, 800 रुपये के बीच होना चाहिये. इसके अलावा ग्रेड पे 4,200 रुपये है. इन दोनों पदों के लिये अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष है.

फार्मासिस्ट: पद 01 (अनारक्षित)- इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषयों में बारहवीं पास होना चाहिये. इनके अलावा निम्नांकित योग्यता के आधार पर भी इस पद के लिये आवेदन किया जा सकता है. प्रथम श्रेणी में फार्मेसी विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिये, साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिये. इनके अलावा फार्मेसी में अंडर ग्रेजुएट अथवा फार्मेसिस्ट के रुप में रजिस्टर उम्मीदवार भी इसके लिये आवेदन कर सकते हैं.

फार्मासिस्ट के पद पर नियुक्त उम्मीदवार को ग्रेड पे 2,800 के साथ 5,200 से 20,200 रुपये तक का वेतन मिलेगा. इस पद पर आवेदन के लिये अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष होनी चाहिये.

सीनियर टेक्निशियन: पद 12 (अनारक्षित 07)- इस पद पर आवेदन करने के लिये उम्मीदवार विज्ञान विषयों में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ बारहवीं पास होना हो, न्यूनतम 50 फीसदी अंक के साथ विज्ञान विषयों में 12वीं पास हो साथ ही संबंधित ट्रेड में आईआईटी होना चाहिये.

न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ दसवीं पास हो और संबंधित ट्रेड में दो वर्षीय आईआईटी सर्टिफिकेट प्राप्त हो. इस पद के लिये अधिकतम आयुसीमा 33 वर्ष निर्धारित किया गया है.

आवेदन शुल्क

  • सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये.
  • एससी/एसटी/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये.
  • शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है.
  • डीडी, डायरेक्टर एनआईटी रायपुर के पक्ष में रायपुर में देय होना चाहिए.
  • अभ्यर्थियों को डीडी के पीछे अपना नाम, मोबाइल नंबर, आवेदित पद का नाम लिखना होगा.

उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. उम्मीदवार इस पते पर अपना आवेदन भेज सकते हैं.

द रजिस्ट्रार (आई/सी), एनआइटी रायपुर, जीई रोड, रायपुर-492010 (छत्तीसगढ़)

महत्वपूर्ण तिथि

डाक से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि : 28 अगस्त 2019

आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिये उम्मीदवार एनआईटी की ऑफिशियल बेवसाइट http://www.nitrr.ac.in/ पर जा सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें