वायरल फोटो: मृत पिता-पुत्री की यह तस्वीर हो रही वायरल, पूरी कहानी जानकर रो पड़ेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेक्सिको सिटी : 4 साल पहले एक 3 साल के सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी के शव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसे देखकर सबकी आंखें नम हो गयी थी. इसी तरह की एक मार्मिक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. इस तस्वीर ने दुनिया को झकझोर कर रख दिया है.

दरअसल, दक्षिणी अमेरिका और उत्तरी मेक्सिको में बहने वाली नदी रियो ग्रैंड में बाप-बेटी का शव मिला. इस शव की तस्वीर इतनी मार्मिक है जिसे देख हर किसी की आंखों में आंसू आ रहे हैं. खबरों की मानें तो दोनों मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिनदोनों अपने इस प्रयास में काल के गाल में समा गए. गहरे पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गयी.

25 वर्षीय ऑस्‍कर मार्टिनेज रमायरेज अपनी 21 साल की पत्‍नी और बेटी के साथ अल साल्‍वाडोर से छिपकर जोखिम लेकर मेक्सिको से अमेरिका में घुसने का प्रयास कर रहे थे. रमायरेज अपनी मासूम बेटी को पीठ पर लादे हुए थे. नदी पार करते वक्‍त पिता ने बेटी को सुरक्षित रखने का भरपूर प्रयास किया. उसने बेटी को अपने टी-शर्ट के अंदर रखा. लेकिन नदी की तेज धाराओं में दोनों बह गये और डूब गये. साथ में रमायरेज की पत्‍नी भी थी जिसने खतरे को भाप लिया और वापस हो गयी.

दोनों लाशें सोमवार को मेक्‍सिको के टमौलीपास राज्‍य के माटामोरस से मिलीं हैं. बाप-बेटी का शव पानी में औंधें मुंह पड़ा मिला. तस्वीर सामने आने के बाद से आल साल्‍वाडोर और मेक्‍सिको के लोगों में काफी नाराजगी है. शरणार्थियों के साथ खराब रवैये को लेकर वहां की सरकार की कड़ी निंदा लोग कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें