34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छठे चरण के लिए आज शाम थम जाएगा प्रचार, दिल्ली में बढ़ा सियासी तापमान

नयी दिल्लीःलोकसभा चुनाव 2019 में पांच चरण के चुनाव के बाद 424 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. 12 मई को छठे चरण का चुनाव होना है. इस चरण में सात राज्यों के 59 सीटों पर वोटिंग होगी. छठे चरण में दिल्ली और हरियाणा की सभी सीटों के लिए वोटिंग होगी तो यूपी में […]

नयी दिल्लीःलोकसभा चुनाव 2019 में पांच चरण के चुनाव के बाद 424 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है. 12 मई को छठे चरण का चुनाव होना है. इस चरण में सात राज्यों के 59 सीटों पर वोटिंग होगी. छठे चरण में दिल्ली और हरियाणा की सभी सीटों के लिए वोटिंग होगी तो यूपी में एक बार फिर सबसे ज्यादा 14 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे तो झारखंड की चार सीटों के लिए भी वोटिंग होगी. छठे चरण के मतदान के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन है. आज शाम पांच बजे प्रचार का शोर थम जाएगा. छठे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन की वजह से आज ताबड़तोड़ रैलियां भी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब, हिमाचल और हरियाणा में तीन रैलियां करेंगे. प्रचार के आखिरी दिन राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियां जारी है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, महागठबंधन, सपा-बसपा गठबंधन समेत हर छोटे बड़े दल जनसभाओं और जनसंपर्क कार्यक्रम में लगे हैं. पीएम मोदी हरियाणा के रोहतक में सुबह 11 बजे, हिमाचल प्रदेश के मंडी में दोपहर 02:20 बजे और पंजाब के होशियारपुर में शाम करीब चार बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के हिसार और दादरी में जनसभाएं करेंगे. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर और भदोही में जनसभाएं करेंगी. पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर सुबह करीब साढ़े नौ बजे और दोपहर डेढ़ बजे दो रोड शो करेंगे.

छठे चरण में है रोचक मुकाबला
इस चरण में अलग-अलग पार्टियों के कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. साथ ही कई हाईप्रोफाइल सीटों पर कांटे का मुकाबला भी है. छठे चरण की कई सीटों पर रोचक मुकाबला है. आजमगढ़ में सपा प्रमुथ अखिलेश यादव के सामने भाजपा की ओर से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, भोपाल में दिग्विजय सिंह के सामने भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भाजपा ने डॉ. केपी यादव, उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से शीला दीक्षित के सामने भाजपा ने मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है.
इलाहाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी का मुकाबला कांग्रेस के योगेश शुक्ला से, सुल्तानपुर से बीजेपी की उम्मीदवार और मोदी सरकार में मंत्री मेनका गांधी का मुकाबला कांग्रेस के संजय सिंह से है.पूर्वी दिल्ली से क्रिकेट से पॉलिटिक्स में एंट्री लेने वाले बीजेपी के गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से है।
दिल्ली में सियासी जंग
पांच चरणों के बाद लोकसभा चुनाव की लड़ाई अब राजधानी दिल्ली तक आ पहुंची है. दिल्ली में मतदान से पहले आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जंग चरम पर है. आप नेता और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने गुरुवार को खिलाड़ी से नेता बने गौतम गंभीर पर उनके खिलाफ अभद्र पर्चे बांटने का आरोप लगाया था.आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए गंभीर के खिलाफ मोर्चा खोला, तो गौतम ने भी पलटवार किया.
उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी पर मानहानि का मुकदमा कर दिया है. गंभीर ने कहा है कि आतिशी ने अगर आरोप साबित कर दिया तो वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे. इधर, शुक्रवार को केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित कर विवादित बयान दिया है. उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि दूसरी पार्टियों से पैसे-गिफ्ट ले लेना लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को ही देना.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें