38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतिशी ने गौतम गंभीर पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

नयी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने सोमवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव आचार संहिता को तोड़ने के लिए क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. ‘आप’ की उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि गंभीर […]

नयी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने सोमवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव आचार संहिता को तोड़ने के लिए क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.

‘आप’ की उम्मीदवार ने आरोप लगाया है कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिनपर मुद्रक का नाम आदि की जानकारी नहीं है. आतिशी ने बिना इजाजत रोड शो निकालने के लिए रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पूर्व क्रिकेटर और भाजपा उम्मीदवार पर 72 घंटे तक प्रचार करने की रोक लगाने की मांग की थी.

‘आप’ की उम्मीदवार ने सोमवार को फिर से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि गंभीर ऐसे पर्चे बांट रहे हैं जिनपर मुद्रक का नाम आदि का विवरण नहीं है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

गंभीर पर राजेंद्र नगर और करोल बाग विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों में नाम दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए आतिशी उनके खिलाफ अदालत का रुख कर चुकी हैं. उनका दावा है कि दो वोटर कार्ड रखना जनप्रतिनिधि अधिनियम का उल्लंघन है.

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली हैं. वह दिल्ली में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री थे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे हैं. दिल्ली की सभी सात सीटों पर 12 मई को मतदान होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें