25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अबू धाबी के युवराज ने पीएम मोदी और इमरान खान से की फोन पर बात

दुबई : अबू धाबी के युवराज मोहम्मद-बिन-जायद-अल-नाहयान ने भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूद तनाव को दूर करने की अपनी कोशिशों के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान से फोन पर बात की. नाहयान जो यूएई सशस्त्र बलों के डिप्टी सुप्रीम कमांडर भी हैं, ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने […]

दुबई : अबू धाबी के युवराज मोहम्मद-बिन-जायद-अल-नाहयान ने भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूद तनाव को दूर करने की अपनी कोशिशों के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान से फोन पर बात की. नाहयान जो यूएई सशस्त्र बलों के डिप्टी सुप्रीम कमांडर भी हैं, ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री खान से बात की है.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेखों के देश में किया हिंदू मंदिर का शिलान्यास, पढ़ें भाषण की खास बातें

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक हमले में 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाक के बीच तनाव बढ़ गया. भारत ने बालाकोट स्थित जैश के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमले किये. पाकिस्तान ने एक दिन बाद बुधवार को जवाबी कार्रवाई की.

नाहयान ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि उन्होंने गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन कॉल किये. इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक की शुक्रवार को अबू धाबी द्वारा मेजबानी किये जाने से एक दिन पहले उनका यह ट्वीट आया है. विदेश मंत्रियों के इस सम्मेलन में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है.

हालांकि, ओआईसी के सदस्य देश पाकिस्तान ने इस बैठक में सुषमा की उपस्थिति पर अपना ऐतराज जताया है. पाकिस्तान से प्राप्त खबरों में कहा गया है कि सऊदी विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर का भी गुरुवार को इस्लामाबाद की यात्रा करने का कार्यक्रम है. वह सऊदी युवराज मुहम्मद बिन सलमान का अहम संदेश लेकर जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें