कामडारा में छह साल की बच्ची से रेप, हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

- दो दिन से लापता थी
- शिव टोंगरी के पास झाड़ियों से मिला शव
कामडारा (गुमला) : गुमला के कामडारा में बड़ही टोली निवासी छह साल की कुसुम (काल्पनिक नाम) की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. वह दो दिनों से लापता थी. रविवार शाम करीब 4.30 बजे उसका शव शिव टोंगरी के पास झाड़ियों से मिला. सूचना मिलते ही पुलिस शिव टोंगरी पहुंची.

पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म के बाद गला दबा कर कुसुम की हत्या की गयी है. मासूम कुसुम के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये. लोगों ने शाम 5.30 बजे सिमडेगा-रांची रोड जाम कर दिया. ग्रामीण आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग कर

कामडारा में छह ..

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी
कुसुम बड़ही टोली की रहनेवाली थी. उसकी मां ब्लॉक चौक स्थित जिदन होटल में काम करती थी. कुसुम भी अपनी मां के साथ होटल जाती थी. 26 अप्रैल को कुसुम अपनी मां के साथ होटल तो गयी, पर शाम करीब चार बजे के बाद अचानक गायब हो गयी. कुसुम की मां ने घर पहुंच कर उसकी काफी खोजबीन की, पर उसका कोई पता नहीं चला. इसके बाद वह दोबारा होटल गयी.

होटल मालिक को बेटी के गायब होने की जानकारी दी. बाद में अपने पति को घटना के बारे में बताया. कुसुम के पिता भी बानो के एक होटल में काम करते हैं. काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चलने पर 27 अप्रैल को कुसुम की गुमशुदगी की रिपोर्ट कामडारा थाने में दर्ज करायी गयी.

ग्रामीणों ने देखा शव

रविवार शाम करीब 4.30 बजे ग्रामीणों ने शिव टोंगरी के पास झाड़ियों में उसका शव पड़ा देखा. इसके बाद पुलिस और कुसुम के माता-पिता को सूचना दी. कुसुम के पिता ने बताया : आसपास के लोगों ने कुसुम को अंतिम बार जिदन होटल में काम करनेवाले बसिया निवासी निरिजा पाणिग्राही के साथ देखा था. जांच करने जब पुलिस होटल पहुंची, तो निरिजा नहीं मिला. वह गायब था.

होटल में काम करनेवालों ने बताया कि निरिजा 26 अप्रैल की शाम से ही होटल में नहीं है. पुलिस उसे तलाश कर रही है. बताया जाता है कि निरिजा पहले भी जेल जा चुका है. उसके खिलाफ चोरी, मारपीट सहित कई मामले दर्ज हैं.

पिछले चार माह में 14 घटनाएं
- 28 जनवरी : कांके में युवती से दुष्कर्म
- 30 जनवरी : दुमका में महिला से दुष्कर्म
- 31 जनवरी: भुरकुंडा में बच्ची से दुराचार
- 27 फरवरी: बहरागोड़ा में दुष्कर्म, हत्या
- 27 फरवरी : धनसार में बच्ची से दुष्कर्म
- 25 फरवरी: झरिया में युवती से दुष्कर्म
- 11 फरवरी : पलामू के छतरपुर में सामूहिक दुष्कर्म, विरोध करने पर पीटा
- 11 फरवरी: गुमला में नाबालिग से रेप
- 01 फरवरी: बुंडू में छात्र से गैंग रेप
- 20 मार्च : दुष्कर्म पीड़ित युवती ने जान दी
- 18 अप्रैल : बरहेट में ममता वाहन में दुष्कर्म
- 21 अप्रैल : धनबाद के अलकाडीह में शिक्षक ने छात्र के साथ दुष्कर्म किया.
- 22 अप्रैल : चंदवा में सामूहिक दुष्कर्म
- 22 अप्रैल : खूंटी में नाबालिग से दुष्कर्म

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें