विदेशी धरती पर राहुल का मोदी स्टाइल, दुबई में बोले - ‘मन की बात'' नहीं करूंगा, आपकी सुनूंगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर दुबई पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह यहां अपने ‘मन की बात' करने नहीं आए हैं, बल्कि लोगों की सुनने आये हैं. राहुल ने यहां भारतीय कामगारों को संबोधित किया और भारत के विकास में उनके योगदान की सराहना की.

आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखनेवाले कामगारों से मुखातिब राहुल ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार आयेगी, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. उन्होंने कहा, हम आपसे बातचीत करना चाहते हैं. मैं यहां अपनी मन की बात करने नहीं आया, मैं आपकी मन की बात सुनने आया हूं. किसी ने यहां कहा कि वह बड़ा आदमी हमसे मिलने आया है. कोई बड़ा आदमी नहीं होता. मैं बिलकुल आप जैसा हूं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं आपको कहना चाहता हूं कि हम आपके साथ खड़े हैं. जो भी आपको चाहिए, जो भी आपकी मुश्किलें हैं, जहां भी हम आपकी मदद कर सकते हैं, हम आपकी मदद करने को तैयार हैं.

उन्होंने कहा, आपने अपना खून, पसीना और समय इस शहर को, इस देश को बनाने के लिए दिया और आपने हिंदुस्तान की जनता का नाम रौशन किया है. हर धर्म, हर प्रदेश, हर जाति का नाम आपने रौशन किया है. भारतीय कामगारों से राहुल ने कहा, आपने हिंदुस्तान, हिंदुस्तान के प्रदेशों और गरीब जनता की मदद की और आपने इस शहर, जो पूरी दुनिया में महान है, दुबई को बनाने का काम किया. मैं आपको दिल से धन्यवाद कहना चाहता हूं. राहुल दुबई और अबूधाबी के दौरे पर आये हैं. वह यहां शुक्रवार और शनिवार को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा यूएई के मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. वह गुरुवार को दुबई पहुंचे थे. हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भारतीय मूल के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार सुबह नाश्ते पर यूएई में मौजूद भारतीय मूल के प्रमुख कारोबारियों से मुलाकात की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें