31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

France : पेरिस में ‘Yellow Vest’ प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

पेरिस : फ्रांस में ईंधन करों में वृद्धि के खिलाफ ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन लगातार जारी है. पुलिस ने शनिवार को पेरिस में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े. हालांकि, फ्रांस को हिलाकर रख देने वाले इन प्रदर्शनों में भाग लेने वाले लोगों की तादाद में कमी आयी है. शनिवार को पेरिस में हजारों प्रदर्शकारियों […]

पेरिस : फ्रांस में ईंधन करों में वृद्धि के खिलाफ ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन लगातार जारी है. पुलिस ने शनिवार को पेरिस में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े. हालांकि, फ्रांस को हिलाकर रख देने वाले इन प्रदर्शनों में भाग लेने वाले लोगों की तादाद में कमी आयी है.

शनिवार को पेरिस में हजारों प्रदर्शकारियों ने सरकारी टीवी स्टेशनों और बीएफएम टीवी चैनल के दफ्तर के बाहर जमा होकर मीडिया पर फर्जी खबरें चलाने का आरोप लगाया और राष्ट्रपति एमेनुएल मैंक्रों का इस्तीफा मांगा. इस दौरान प्रदर्शनकारी ट्राम लाइनों पर जमा हो गये और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया और कई लोगों को हिरासत में ले लिया. हालांकि, प्रदर्शनकारियों की संख्या में बीते हफ्तों के मुकाबले काफी कमी आयी है.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार दोपहर करीब 12 हजार लोग प्रदर्शन में शामिल हुए. इससे पहले 22 दिसंबर को 38, 600 प्रदर्शनकारी जमा हुए थे. वहीं प्रदर्शनों के पहले दिन 17 नवंबर को 2,82,000 लोग शामिल हुए थे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि 2019 में भी वह विरोध जारी रखेंगे और नववर्ष पर भी प्रदर्शन करने की योजना बनायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें