27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इथियोपिया में जातीय हिंसा में 21 लोगों की मौत

अदीस अबाबा : दक्षिणी इथियोपिया में जातीय समूहों के बीच झड़पों में दो दिन में कम से कम 21 लोग मारे गये हैं. सरकार से मान्यता प्राप्त फना रेडियो ने एक खबर में यह जानकारी दी. शुक्रवार को रेडियो पर प्रसारित न्यूज में कहा गया कि केन्या के साथ लगी सीमा पर बसे शहर मोयले […]

अदीस अबाबा : दक्षिणी इथियोपिया में जातीय समूहों के बीच झड़पों में दो दिन में कम से कम 21 लोग मारे गये हैं. सरकार से मान्यता प्राप्त फना रेडियो ने एक खबर में यह जानकारी दी.

शुक्रवार को रेडियो पर प्रसारित न्यूज में कहा गया कि केन्या के साथ लगी सीमा पर बसे शहर मोयले के समीप हिंसा भड़की. इस क्षेत्र पर देश में सबसे बड़ा जातीय समूह ओरोमो और सोमाली जातीय समूह दोनों अपना दावा जताते हैं.

फना ने ओरोमिया क्षेत्रीय संचार कार्यालय के हवाले से बताया कि हिंसा में 61 लोग घायल भी हो गये हैं. क्षेत्र में हिंसा के कारण कई लोग विस्थापित हो गये.

यहां पर आये दिन अंतर सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आती हैं. गत वर्ष दोनों जातीय समूहों के बीच झड़पों के कारण 10 लाख से अधिक लोगों को विस्थापित होना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें