मेरे लिए डांस है आइडल वर्कआउट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

एड वर्ल्ड के बाद टीवी पर सीरियल दिल मिल गये और गीत से पहचान बनानेवाली एक्ट्रेस द्रष्टि धामी सभी की चहेती मानी जाती हैं. इस स्वीट फेस को इन दिनों इंडस्ट्री में ‘मधुबाला’ भी कहा जा रहा है. वैसे तो वे एक्सरसाइज को कम ही समय दे पाती हैं, फिर भी फिट रहना जानती हैं.

मैं मानती हूं कि हेल्दी लाइफ के लिए एक्सरसाइज बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन अपनी लाइफ में एक्सरसाइज से ज्यादा अपने खान-पान को संतुलन रखने की कोशिश करती हूं. सच तो यह है कि रेगुलर शूटिंग शेड्यूल में एक्सरसाइज के लिए वक्त ही नहीं मिलता. हां, मुङो डांस आइडल वर्कआउट लगता है. झलक दिखला जा 6 के दिनों में इसका जबरदस्त फायदा मुङो मिला. चूंकि अब वक्त कम मिलता है, तो जिम कम ही जाती हूं. वैसे मेरी मां की उम्र 58 वर्ष है और इस उम्र में भी वे दुबली-पतली हैं. शायद यही वजह है कि मुङो भी ऐसा स्लिम फिगर मिला है.

भाता है जॉगिंग करना

जैसा कि मैंने बताया हम एक्टर्स के पास एक्सरसाइज के लिए ज्यादा समय नहीं होता. ऐसे में रोज वर्कआउट कर पाना मुश्किल है. हां, इसे मेंटेन करने के लिए मैं जॉगिंग करती हूं या सेट पर वॉक कर लेती हूं. योग मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है. 15 दिन में अगर कभी शूटिंग से ऑफ होता है, तो मैं कार्डियो करती हूं. सात-आठ घंटे की नींद लेती हूं और ज्यादा-से-ज्यादा फोकस हेल्दी डायट पर ही होता है.

गुजराती खाना पसंद

मैं ज्यादा तली चीजें नहीं खाती. दिन की शुरुआत गुड़ के पानी से करती हूं, क्योंकि मुङो एसिडिटी की परेशानी है. फिर चाय-ब्रेड या खाकरा. नाश्ते में ओट्स का उपमा तो कभी गोभी पराठा, ढोकला या आलू का पराठा लेती हूं. लंच में गुजराती खाना ही खाती हूं, जो हल्का होता है. डिनर में रोटी सब्जी या खिचड़ी. बीच में ड्राय फ्रूट्स, नारियल पानी पीती हूं. पानी पीने में मैं कंजूसी नहीं करती.

टिप्स : हेल्दी फूड और रेगुलर एक्सरसाइज आपको रखेगा हमेशा फिट. उर्मिला, मुंबई

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें