29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Russia ने दुर्घटना के बाद पहली बार सोयूज रॉकेट का प्रक्षेपण किया

बैंकानूर (कजाखस्तान): रूस के मालवाहक सोयूज रॉकेट का शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (आइएसएस) से प्रक्षेपण किया गया. पिछले महीने मानवयान दुर्घटना के बाद से यह पहला प्रक्षेपण है. रूस की अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोसमोस की तस्वीरों के मुताबिक, सोयूज-एफजी रॉकेट ने कजाखस्तान में बैंकानूर कोस्मोड्रोम से मानक समयानुसार शाम 6:14 बजे पर अपने निर्धारित समय […]

बैंकानूर (कजाखस्तान): रूस के मालवाहक सोयूज रॉकेट का शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र (आइएसएस) से प्रक्षेपण किया गया. पिछले महीने मानवयान दुर्घटना के बाद से यह पहला प्रक्षेपण है.

रूस की अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोसमोस की तस्वीरों के मुताबिक, सोयूज-एफजी रॉकेट ने कजाखस्तान में बैंकानूर कोस्मोड्रोम से मानक समयानुसार शाम 6:14 बजे पर अपने निर्धारित समय पर उड़ान भरी.

इस प्रक्षेपण को तीन दिसंबर को होने वाले मानवयान के लिए अभ्यास के तौर पर देखा जा रहा है.

सोयूज रॉकेट का प्रक्षेपण 11 अक्तूबर को उड़ान के 11 मिनट बाद ही विफल हो गया था. इसके बाद अंतरिक्ष यात्रियों को अंतिरक्ष केंद्र तक ले जाने में सक्षम इकलौते देश ने सभी प्रक्षेपण निलंबित कर दिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें