30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Apple CEO टिम कुक ने की निजता कानून की वकालत, कही यह बड़ी बात…

ब्रसल्स : एेपल के प्रमुख टिम कुक ने आगाह किया कि आॅनलाइन सेवाओं का उपयोग करने वाले लोगों के डाटा का इस्तेमाल उनके खिलाफ ही ‘हथियार’ के रूप में किया जा रहा है. उन्होंने यूरोप और अमेरिका दोनों के लिए कड़े निजता कानून की वकालत की और अपनी कंपनी की ओर से व्यक्तिगत डेटा की […]

ब्रसल्स : एेपल के प्रमुख टिम कुक ने आगाह किया कि आॅनलाइन सेवाओं का उपयोग करने वाले लोगों के डाटा का इस्तेमाल उनके खिलाफ ही ‘हथियार’ के रूप में किया जा रहा है.

उन्होंने यूरोप और अमेरिका दोनों के लिए कड़े निजता कानून की वकालत की और अपनी कंपनी की ओर से व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा की प्रतिबद्धता जतायी.

डेटा निजता पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुक ने यूरोपीय संघ के अधिकारियों द्वारा इस साल एक नया कड़ा डेटा निजता कानून लाने के लिए सराहना की.

उन्होंने कहा कि आईफोन कंपनी अमेरिका के संघीय निजता कानून का समर्थन करती है. उल्लेखनीय है कि दुनिया भर में डेटा सुरक्षा एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बन चुका है. यूरोपीय नियामकों ने इसी के मद्देनजर बड़ी इंटरनेट कंपनियों के लिए नये नियम बनाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें