37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gobal Warming वार्ता रुकी, तो गुस्साये लोगों ने अमेरिका में जमकर किया प्रदर्शन

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका में शनिवार को भारत सहित पूरी दुनिया के हजारों लोग सड़कों पर उतर आये और भूमंडलीय ऊष्मीकरण पर कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पेरिस समझौते पर अड़चन को लेकर संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता करने की मांग की. 90 से अधिक देशों में लगभग 1,000 कार्यक्रमों का आयोजन कर […]

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका में शनिवार को भारत सहित पूरी दुनिया के हजारों लोग सड़कों पर उतर आये और भूमंडलीय ऊष्मीकरण पर कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पेरिस समझौते पर अड़चन को लेकर संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता करने की मांग की.

90 से अधिक देशों में लगभग 1,000 कार्यक्रमों का आयोजन कर दो-आयामी संदेश दिया गया. पहला, ग्रह-ऊष्मीकरण गैस, तेल और कोयले की बजाय नवीकरणीय ऊर्जा द्वारा संचालित दुनिया में बदलाव को तेज करें और समुद्र के बढ़ते जलस्तर और जलवायु-वर्धित चरम मौसम की चपेट में आये लोगों को बचायें.

सैन फ्रांसिस्को में चले 24 घंटे के विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल हुए और पूरे शहर में नारेबाजी की और बैनर लेकर प्रदर्शन निकाला. इसमें वाशिंगटन में ब्लू अमेरिका को लेकर कई नारे शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें