26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इमरान बने पाकिस्तान के नये वजीर-ए-आजम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफपार्टी के नेता इमरान ख़ान को पाकिस्तान का 22वाँ प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. उन्हें नेशनल असेंबली में 176 वोट मिले. उनके प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) के शहबाज़ शरीफ़ को 96 वोट मिले.बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान खान […]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफपार्टी के नेता इमरान ख़ान को पाकिस्तान का 22वाँ प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. उन्हें नेशनल असेंबली में 176 वोट मिले. उनके प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) के शहबाज़ शरीफ़ को 96 वोट मिले.बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान खान का पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है, क्योंकि संसद में शुक्रवारको होने वाले चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर दरार पैदा हो गयी है. पाकिस्तान के नेशनल एसेंबली के नये सदस्य प्रधानमंत्री का निर्वाचन करने के लिए बैठक कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : इटली: महज दो घंटे में भूकंप के नौ झटके, बालकनी से कूदा बच्चा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के 65 वर्षीय अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने इस सदन के शीर्ष नेता के लिए नामांकन दायर किया है. क्रिकेटर से नेता बने खान की जीत लगभग सुनिश्चित है, क्योंकि विपक्ष के महागठबंधन में पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज की उम्मीदवारी को लेकर दरार पैदा हो गयीहै.

इसे भी पढ़ें : वाजपेयी की दूर-दृष्टि से अभी भी लाभान्वित हो रहे हैं भारत-अमेरिका संबंध : अमेरिका के विदेश मंत्री

दोनों ही उम्मीदवारों के दस्तावेज की जांच अध्यक्ष कार्यालय ने करके उनके दस्तावेज स्वीकार कर लियेहैं. नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के मुताबिक,नये प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए अपराह्न साढ़े तीन बजे संसद का सत्र बुलाया गया है. प्रधानमंत्री शनिवार (18 अगस्त) को शपथ ग्रहण करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें