36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लादेन के बेटे ने 9/11 विमान अपहर्ता की बेटी से की शादी

लंदन : आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने अमेरिका में घातक 9/11 आतंकी हमला करने वाले विमान के अपहरणकर्ताओं के अगुवा रहे मोहम्मद अत्ता की बेटी से शादी की है. एक मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आयी है. गौरतलब है कि अलकायदा के प्रमुख रहे लादेन को अमेरिका ने […]

लंदन : आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने अमेरिका में घातक 9/11 आतंकी हमला करने वाले विमान के अपहरणकर्ताओं के अगुवा रहे मोहम्मद अत्ता की बेटी से शादी की है. एक मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आयी है.

गौरतलब है कि अलकायदा के प्रमुख रहे लादेन को अमेरिका ने मार गिराया था. ब्रिटिश अखबार ‘द गार्डियन’ ने ओसामा के परिवार के हवाले से खबर दी है कि मारे गये अलकायदा नेता के परिवार वालों ने हमजा की अत्ता की बेटी से शादी की है। अत्ता मिस्र का नागरिक और अमेरिकी एयरलायंस फ्लाइट 11 का पायलट था.

उसने सबसे पहले विमान अगवा किया और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नार्थ टावर को निशाना बनाया था. इस घटना में विमान में सवार 92 लोग सहित करीब 1,600 लोग मारे गये थे. ओसामा के सौतेले भाई अहमद और हसन अल अत्तास के हवाले से खबर दी गयी है कि हमजा अलकायदा में एक वरिष्ठ पद पर है और उसका लक्ष्य अपने पिता की मौत का बदला लेना रहा है.

गौरतलब है कि सात साल पहले पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. अमेरिकी नौसेना सील मई 2011 में ओसामा के एबटाबाद स्थित परिसर में घुसी और उसे (ओसामा) मार गिराया था। ओसामा वहां अपनी तीन पत्नियों के साथ रहता था.

अमेरिकी हमले में हमजा का भाई खालिद भी मारा गया था. हमजा ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरियाह सबर का बेटा है. अहमद अल अत्तास ने बताया, हमने सुना है कि उसने(हमजा) मोहम्मद अता की बेटी से शादी कर ली है. उन्होंने बताया, हम आश्वस्त नहीं हैं कि वह कहां है, लेकिन वह अफगानिस्तान में हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें