28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नवाज शरीफ की गिरफ्तारी में ”हाई वोल्टेज ड्रामा”, मीडिया कवरेज से पाकिस्तानी अफसरों में छायी बेचैनी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद उन्हें जेल में रखे जाने को लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति को वहां की मीडिया में शनिवार को काफी कवरेज मिली है. शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम लंदन से स्वदेश लौटने पर लाहौर हवाईअड्डे […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद उन्हें जेल में रखे जाने को लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच भ्रम की स्थिति को वहां की मीडिया में शनिवार को काफी कवरेज मिली है. शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम लंदन से स्वदेश लौटने पर लाहौर हवाईअड्डे पर उनकी गिरफ्तारी को पाकिस्तान में मीडिया ने बेहद प्रमुखता से दिखाया. दोनों को बाद में देर रात रावलपिंडी की अडियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : नवाज शरीफ को इसी जेल में रखा जाएगा, वकील सोमवार को करेंगे अपील

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को दोषी ठहराया था. यह लंदन में शरीफ परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के एवेनफील्ड मामले से जुड़ा है. यह शरीफ परिवार के खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक है. न्यूज इंटरनेशनल की खबर में कहा गया कि योजना के मुताबिक अधिकारियों ने उन्हें अडियाला जेल में रखने का फैसला किया, जहां उन्हें ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं मुहैया करायी गयीं.

नियमों के मुताबिक, ‘बी’ श्रेणी उन कैदियों की होती है, जो सामाजिक स्तर, शिक्षा या आदतों से उच्च जीवनशैली के आदी होते हैं. अखबार ने कहा कि विधि एवं न्याय मंत्रालय ने एक नयी अधिसूचना जारी कर कहा है कि जवाबदेही अदालत शरीफ और अन्य के खिलाफ बचे हुए मामलों की सुनवाई अडियाला जेल में करेगी.

डॉन की खबर में कहा गया कि दोनों नेताओं को अलग-अलग पुलिस काफिले में शुक्रवार को अडियाला जेल में स्थानांतरित किया गया. अखबार ने गिरफ्तारी के बाद नेताओं को कहां रखा जाना है, इसे लेकर भ्रम की स्थिति पर अधिकारियों की खिंचाई भी की. अखबार ने कहा कि अलग-अलग तरह की खबरों का दौर चलता रहा. कुछ खबरों में कहा गया कि नवाज और मरियम दोनों को अडियाला जेल में बंद रखा जायेगा, जबकि कुछ में कहा गया कि मरियम को नवाज अलग किया जायेगा और उन्हें सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जायेगा.

द नेशन अखबार ने अपने प्रथम पेज की मुख्य खबर ‘शरीफ की गिरफ्तारी में हाई ड्रामा, जेल भेजे गये’ में कहा कि ऐसी अफवाह थी कि दोनों को सिहाला रेस्ट हाउस भेजा जायेगा, जिसे इस्लामाबाद प्रशासन ने शुक्रवार को ही उप-जेल भी घोषित किया था. इसमें कहा गया कि इस बात को लेकर भी भ्रम की स्थिति थी कि हवाईअड्डे से जेल का सफर कैसे तय किया जायेगा. द नेशन ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि इस्लामाबाद प्रशासन ने मरियम को सिहाला रेस्ट हाउस भेजे जाने की अधिसूचना वापस ले ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें