24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुशर्रफ ने एपीएमएल प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को आॅल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इस्तीफा उच्चतम न्यायालय द्वारा उन पर 25 जुलाई को प्रस्तावित चुनावों को लड़ने से रोक लगाने के बाद दिया. मुशर्रफ (74) ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को एपीएमएल के […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार को आॅल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इस्तीफा उच्चतम न्यायालय द्वारा उन पर 25 जुलाई को प्रस्तावित चुनावों को लड़ने से रोक लगाने के बाद दिया.

मुशर्रफ (74) ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को एपीएमएल के प्रमुख के रूप में इस्तीफा भेजा. मुशर्रफ ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने दुबई में मौजूद पूर्व तानाशाह के अदालत के सामने पेश होने में नाकाम रहने के बाद मुशर्रफ को नामांकन पत्र सौंपने की अनुमति की अंतरिम राहत वापस ले ली थी. प्रधान न्यायाधीश से कई बार आश्वासन मिलने के बाद भी मुशर्रफ अदालत के सामने पेश नहीं हुए थे जिसके कारण उनका सशर्त नामांकन रद्द कर दिया गया था.

पार्टी के महासचिव रहे मुहम्मद अमजद को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है. अब वह पार्टी के सभी मामलों के प्रभारी होंगे और 25 जुलाई को प्रस्तावित आम चुनावों में एपीएमएल की भूमिका पर फैसला करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें