38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रांस में आतंकी हमला: ”अल्लाह-हू-अकबर” चिल्लाते हुए हमलावर ने मारा चाकू, दो की मौत

पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार शाम कथित आतंकी ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार एक अज्ञात हमलावर ने सेंट्रल पेरिस के ओपेरा जिले में बीच सड़क पर लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया. इस दौरान वह ‘‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्ला रहा था. हमले में दो लोगों […]

पेरिस : फ्रांस की राजधानी पेरिस में शनिवार शाम कथित आतंकी ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार एक अज्ञात हमलावर ने सेंट्रल पेरिस के ओपेरा जिले में बीच सड़क पर लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया. इस दौरान वह ‘‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्ला रहा था. हमले में दो लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं कई लोगों के घायल हो गये हैं. घायलों में भी 2 की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

हमलेकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली और कहा कि उसी ने इस हमले को अंजाम दिलवाया है. एएफपी न्यूज एजेंसी के अनुसार मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने पुलिस को बताया कि चाकू से हमला करने वाला हमलावर वारदात को अंजाम देते समय ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगा रहा था.

पेरिस पुलिस अधिकारियों के अनुसार हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है. हमलावर हाथ में चाकू लिए सेंट्रल पेरिस में घुसा और लोगों पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया. इससे पहले की वहां मौजूद लोग संभल पाते हमलावर ने करीब 5 से 6 लोगों पर वार कर चुका था.

यदि आपको याद हो तो मार्च महीने में ही फ्रांस के सुपरमार्केट में आतंकी हमला हुआ था जिसमें दो लोगों की जान चली गयी थी. गोली चलाने वाले शख्स ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने का दावा किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपरमार्केट में गोलीबारी करने वाले आतंकी ने 2015 पेरिस हमले में शामिल रहे आतंकी को रिहा करने की मांग की थी. हालांकि, हमलावर को पुलिस ने ढेर कर दिया था. गौर हो कि फ्रांस साल 2015 से ही आतंकियों के निशाने पर है.

जनवरी 2015 में यहां की एक व्यंग्य मैगजीन ‘चार्ली एब्दो’ के दफ्तर पर हमला किया गया था, जिसमें 12 लोगों की मौत हुई थी. 2015 के नवंबर महीने में पेरिस में आइएसआइएस आतंकियों ने बार, रेस्टोरेंट और स्टेडियम में हमला कर 130 लोगों की जान ले ली थी. जुलाई 2016 में एक ट्रक से हमला कर 84 लोगों की जान इस आतंकी संगठन ने ले ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें