37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL: ”पठानी कैच” से विराट का खेल खत्म, इरफान ने पूछा- ये कैच था या आम तोड़ा

हैदराबाद : टी-20 क्रिकेट को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन आईपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार इसे झुठलाती आ रही सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच रन से हराकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर का रास्ता दिखाया है. सोमवार की […]

हैदराबाद : टी-20 क्रिकेट को भले ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता हो लेकिन आईपीएल के मौजूदा सत्र में लगातार इसे झुठलाती आ रही सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच रन से हराकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर का रास्ता दिखाया है. सोमवार की रात सनराइजर्स के गेंदबाजों ने रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को पांच रनों से हराया.

147 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही आरसीबी का स्कोर एक समय 10वें ओवर की चौथी गेंद तक 74/2 रन था. लेकिन, उस ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐसा कुछ हुआ जिसे ‘पठानी चमत्कार’ की संज्ञा दी जा रही है. शाकिब अल हसन की गेंद विराट कोहली के बल्ले को छूती हुई निकली. पलक झपकते ही यूसुफ पठान ने अपने दाएं हाथ को आगे किया और शॉर्ट थर्ड मैन पर एक हाथ से बेशकीमती कैच लपका.

इस कैच के बाद इरफान पठान, जो उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में नहीं थे, अपने बड़े भाई के इस हैरतअंगेज कैच पर इतना ज्यादा खुश नजर आये कि उन्होंने ट्वीट कर पूछ ही लिया- ये कैच था या आम तोड़ा है ?? यूसुफ ने यह कैच लपक कर इस आईपीएल में आरसीबी की उम्मीदों को मानो पानी फेर दिया. विराट (39 रन) के लौटते ही आरसीबी अपना लय खोती दिखी. हैदराबाद ने मैच पर अपना शिकंजा कस दिया. अफ्रीकी धुरंधर एबी डिविलियर्स (5) भी बच नहीं पाए और 19 साल के अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गये.

इस मैच में आरसीबी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (10) को उतारा था, जिन्हें सिद्धार्थ कौल ने पवेलियन भेज दिया. इसके बाद हालांकि कॉलिन डि ग्रैंडहोम और मनदीप सिंह की जोड़ी टीम को वहां तक ले गयी, जहां आखिरी ओवर में जीत के लिए महज 12 रन की जरूरत थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के अनुभव ने उन्हें बांधकर रख दिया. और जब अंतिम गेंद पर जीत के लिए छक्के की जरूरत थी, तो भुवी ने ग्रैंडहोम (33) का विकेट उखाड़ दिया.

मैच जीतने के बाद यूसुफ पठान ने भी ट्वीट कर लिखा- हमारे गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि टी-20 केवल बल्लेबाजों का खेल नहीं….

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें