28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छोटे वीरू के नाम से मशहूर हैं अय्यर, जीवन पर बन चुकी है फिल्‍म

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के नये कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को विस्‍फोटक पारी खेली और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलायी. शुक्रवार को केकेआर को अपने घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली की टीम ने नये कप्तान श्रेयस अय्यर की नाबाद 93 रन की […]

नयी दिल्‍ली : दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम के नये कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को विस्‍फोटक पारी खेली और अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलायी.

शुक्रवार को केकेआर को अपने घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली की टीम ने नये कप्तान श्रेयस अय्यर की नाबाद 93 रन की आक्रामक पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से रौंदा.

खराब फार्म में चल रहे गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभ्रालने वाले अय्यर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए सिर्फ 40 गेंद में 93 रन बनाये, जिसमें तीन चौके और दस गगनभेदी छक्के शामिल थे.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 219 रन बनाये जो आईपीएल के मौजूदा सत्र का सर्वोच्च स्कोर है. दिल्ली का भी यह आईपीएल में दूसरा सर्वोच्च स्कोर है जबकि 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसने चार विकेट पर 231 रन बनाये थे. जवाब में केकेआर नौ विकेट पर 164 रन ही बना सकी.

विस्‍फोटक पारी खेलने के बाद अय्यर की जमकर तारीफ हो रही है. उन्‍होंने शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ जिस तरह से बल्‍लेबाजी की उससे टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद ताजा हो गयी.

हालांकि अय्यर को छोटा वीरू के नाम से भी जाना जाता है. अय्यर को उनके दोस्‍त छोटा वीरू कहकर बुलाते हैं. यही नहीं बहुत कम ही लोगों को मालूम होगा कि अय्यर के जीवन पर फिल्‍म बन चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अय्यर के जीवन पर जो डॉक्‍यूमेंट्री बनी है उसका नाम है ‘श्रेयस अय्यर-ए- फादर्स ड्रीम’. इस फिल्‍म में अय्यर के बारे में बताया गया है कि उनके पिता की इच्‍छा रहती है कि उानका बेटा बड़ा क्रिकेटर बने और भारतीय टीम के लिए खेले. फिल्‍म में अय्यर एक बड़े क्रिकेटर बनते हैं और टीम इंडिया के लिए भी खेलते हैं.

इसे भी पढ़ें…

…तो इसने किया गौतम गंभीर को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर, अय्यर ने खोला राज

अय्यर ने बल्‍लेबाजी का गुर पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर प्रवीण आमरे से सिखा है. इस युवा क्रिकेटर ने अब तक टीम इंडिया के लिए 6 वनडे और उतने ही टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेले हैं.

आईपीएल में उन्‍हें पहली बार 2015 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने सबसे अधिक 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएली में अय्यर ने अब तक 39 मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 1051 रन बनाये हैं जिसमें उनका 9 अर्धशतक भी शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें