28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्या नये कप्तान के साथ कुछ कमाल कर पाएगी दिल्ली ? नजरें कल के मैच पर

नयी दिल्ली : पिछले छह मैचों में से पांच गंवा चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स नये कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें आईपीएल के मौजूदा सत्र में जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी. टूर्नामेंट में अभी तक दिल्ली के ना तो बल्लेबाज चल सके हैं […]

नयी दिल्ली : पिछले छह मैचों में से पांच गंवा चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स नये कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें आईपीएल के मौजूदा सत्र में जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी. टूर्नामेंट में अभी तक दिल्ली के ना तो बल्लेबाज चल सके हैं और ना ही गेंदबाजी में धार नजर आयी है. अभी तक उसे एकमात्र जीत मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है जबकि बाकी पांच मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है.

लगातार हार से आजिज आकर कप्तान गौतम गंभीर ने न सिर्फ कप्तानी छोड़ दी बल्कि खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए वेतन नहीं लेने का भी फैसला किया. अब उनकी जगह श्रेयस अय्यर को कमान सौंपी गयी है लिहाजा शुक्रवार को नये कप्तान के साथ मेजबान को भाग्य बदलने की भी उम्मीद होगी. गंभीर का खराब फार्म दिल्ली की चिंता का सबब रहा है जो छह मैचों में 17 की खराब औसत से 85 रन ही बना सके हैं.

रिषभ पंत ने छह मैचों में 227 और अय्यर ने 151 रन बनाये हैं जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में 45 गेंद में 57 रन की पारी शामिल है लेकिन जासन रे, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस मौरिस जैसे विदेशी सितारों ने निराश किया. गेंदबाजी में लियाम प्लंकेट ने पंजाब के खिलाफ मौजूदा सत्र का पहला मैच खेलते हुए तीन विकेट लिये जबकि ट्रेंट बोल्ट छह मैचों में नौ विकेट ले चुके हैं. लेग स्पिनर राहुल तेवातिया ने छह मैचों में छह विकेट लिये जबकि निजी समस्याओं से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चार ही मैच खेल सके जिनमें तीन विकेट उनकी झोली में गिरे.

VIDEO: धौनी ने छक्के से दिलायी जीत तो खुशी से उछल पड़ी पत्नी साक्षी

केकेआर के बल्लेबाजों के सामने दिल्ली को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दूसरी ओर केकेआर की स्पिन तिकड़ी वेस्टइंडीज के सुनील नारायण ( आठ विकेट), कुलदीप यादव ( छह विकेट ) और पीयूष चावला ( पांच विकेट ) ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तेज गेंदबाजों में आस्ट्रेलिया के मिशेल जानसन प्रभावी रहे हैं हालांकि दूसरे छोर से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका. बल्लेबाजों में कप्तान दिनेश कार्तिक ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए छह मैचों में 194 रन बनाये जबकि क्रिस लिन 181 रन बना चुके हैं.

शाहरूख खान की टीम को पिछले मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर पंजाब ने हराया हालांकि इससे पहले उसने लगातार दो मैच जीते हैं. छह मैचों में छह अंक लेकर केकेआर अभी अंकतालिका में चौथे स्थान पर है और शुक्रवार को जीत के साथ शीर्ष तीन में पहुंचना चाहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें