34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चौके-छक्‍के जड़ने में सबसे आगे है धौनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, अंक तालिका में भी नंबर 1

नयी दिल्‍ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सत्र का मुकाबला चरम पर है. 7 अप्रैल को इस फटाफट क्रिकेट के रंगारंग आगाज के साथ अब तक 6 मैच हो चुके हैं. टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी 8 टीमें अपना पहला मैच खेल चुके हैं. चेन्‍नई, कोलकाता, राजस्‍थान और दिल्‍ली की टीमें अपना दो-दो […]

नयी दिल्‍ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सत्र का मुकाबला चरम पर है. 7 अप्रैल को इस फटाफट क्रिकेट के रंगारंग आगाज के साथ अब तक 6 मैच हो चुके हैं. टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी 8 टीमें अपना पहला मैच खेल चुके हैं. चेन्‍नई, कोलकाता, राजस्‍थान और दिल्‍ली की टीमें अपना दो-दो मैच खेल चुकी हैं. सबसे पहले अंक तालिका की अगर बात करें तो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दो मैच में दो जीत के साथ 4 अंक लेकर नंबर एक पर मौजूद है.

हैदराबाद की टीम एक मैच खेलकर शानदार जीत के साथ दो अंक लेकर दूसरे स्‍थान पर है. किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम 1 मैच खेलकर दो अंक लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद है. दिनेश कार्तिक की अगुवाई में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दो मैच में एक जीत और एक हार की वजह से 2 अंक लेकर चौथे स्‍थान पर पहुंच गयी है. जबकि केकेआर ने शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी.

अंक तालिक में आटवें स्‍थान पर गौतम गंभीर की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम है. गौतम की टीम ने अब तक खेले गये दोनों मैच को जीतने में नाकाम रही है.

* ऑरेंज कैप आंद्रे रसेल को, जबकि वाटसन को पर्पल कैप

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल के पास इस समय ऑरेंज कैप है. उन्‍होंने दो मैच खेलकर 103 के औसत से 103 रन बनाया है. सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर राजस्‍थान रॉयल के सलामी बल्‍लेबाज संजू हैं. उन्‍होंने दो मैच ,खेलकर 43 के औसत से 86 रन बनाया है.

वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के ऑलराउंडर शेन वाटसन 4 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में टॉप पर हैं. वाटसन को पर्पल कैप सौंदा गया है. दूसरे स्‍थान पर मयंक मार्कंडेय हैं. मयंक ने तीन विकेट अब तक चटकाया है.

* टूर्नामेंट में अब तक इस तरह से हुई है चौकों और छक्‍कों की बरसात

7 अप्रैल से आईपीएल शुरू होने के बाद से अब तक 6 मैचों में 152 चौके और 87 छक्‍के लगे हैं. जिसमें सबसे अधिक चौके और छक्‍के चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से लगा है. चेन्‍नई की टीम ने अब तक 20 चौके और 24 छक्‍के जमाये हैं. अगर चौका जड़ने वाले बल्‍लेबाजों की बात करें तो 12 चौकों के साथ हैदराबाद के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन टॉप पर हैं. वहीं केकेआर के आंद्रे रसेल 12 छक्‍कों के साथ सिक्‍सर किंग रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें