29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आईएस के लिए काम करने वाली 16 महिलाओं को इराक के कोर्ट ने सुनायी फांसी की सजा

विश्व के लिए सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईआईएस की सदस्यता लेने पर तुर्की की 16 महिलाओं को इराक के एक कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि इराकी सेना ने अगस्त से आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, इस ऑपरेशन के दौरान कई महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है और उनपर […]

विश्व के लिए सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईआईएस की सदस्यता लेने पर तुर्की की 16 महिलाओं को इराक के एक कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि इराकी सेना ने अगस्त से आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, इस ऑपरेशन के दौरान कई महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है और उनपर केस चल रहा है.

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार अबतक लगभग 1700 महिलाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें ऐसी महिलाएं शामिल हैं जो स्वेच्छा से आईएस की मदद कर रही हैं और उसके सदस्यों से शादी कर चुकी हैं. सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट के जज ने मीडिया को जानकारी दी है कि इन महिलाओं का अपराध साबित हो जाने के बाद ही उन्हें सजा सुनायी गयी है और उन महिलाओं के पास आगे की अदालत में अपील करने का मौका है.
गौरतलब है कि आईएस ज्वाइन करने के लिए विदेशों से महिलाएं आती हैं और संगठन से जुड़कर काम करती हैं. पिछले साल इराकी सेना ने यह घोषणा कर दी थी उसने आईएस पर जीत दर्ज कर ली है. वर्ष 2014 में आईएस ने इराक के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें