28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गलत समय पर दिया इंजेक्शन, तो भारतीय अमेरिकी डॉक्टर ने दबा दिया नर्स का गला, गिरफ्तार

न्यू यॉर्क : मरीज को ‘गलत समय’ पर इंजेक्शन देने से नाराज एक भारतीय अमेरिकी सर्जन ने इलास्टिक से अपनी नर्स का कथित रूप से गला घोंटने की कोशिश की. इसके बाद चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. वेंकटेश सस्तकोणार (44) ने अपने वकील के जरिये इन आरोपों को खारिज […]

न्यू यॉर्क : मरीज को ‘गलत समय’ पर इंजेक्शन देने से नाराज एक भारतीय अमेरिकी सर्जन ने इलास्टिक से अपनी नर्स का कथित रूप से गला घोंटने की कोशिश की. इसके बाद चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

वेंकटेश सस्तकोणार (44) ने अपने वकील के जरिये इन आरोपों को खारिज किया.उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को हुई इस घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है. न्यू यॉर्क स्थित नासाऊ यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में वजन कम करने में मदद करने वाले सर्जन को गिरफ्तार कर लिया गया है. डॉक्टर के खिलाफ गला घोंटने एवं हमला करने आरोप लगायेगये हैं.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका ने भारतीय मूल के आइएसआइएस आतंकी को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया

पुलिस ने आरोप लगाया कि उसने 51 वर्षीय नर्स के जीवन को खतरे में डाला. शिकायत के अनुसार, सर्जन ‘इस बात से नाराज था कि नर्स ने उसके मरीज को गलत समय पर इंजेक्शन लगाया था’. आपराधिक शिकायत के अनुसार, इसके बाद, सस्तकोणार नर्स के पीछे आया और उसने अपनी स्वैटशर्ट से इलास्टिक निकाली और उसे उसके गले के चारों ओर लपेट दिया.

ऐसा किये जाने से नर्स का दम घुटने लगा और उसे बहुत दर्द हुआ. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सर्जन ने नर्स को धमकाया और कहा, ‘मैं इसके लिए तुम्हारी हत्या कर सकता हूं.’ इस घटना के बाद, नासाऊ यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर से सर्जन को निलंबित कर दिया गया. उसे मंगलवार को 3,500 डॉलर नकद जमानत राशि पर रिहा कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका में एक शख्‍स ने कुत्ते को काटा, जानिए उसके बाद क्‍या हुआ… !

पुलिस ने नर्स का नाम उजागर नहीं किया है. गले में अत्यधिक दर्द होने के कारण नर्स का उपचार किया जा रहा है. डॉक्टर के वकील मेल्विन रोथ ने दावा किया है कि उनके मुवक्किल की मंशा नर्स को नुकसान पहुंचाने की नहीं थी. उसने कहा कि चिकित्सक एवं नर्स पिछले 10 साल से दोस्त हैं और इलास्टिक नर्स की त्वचा को छू भी नहीं पायी.

रोथ ने न्यू यॉर्क में लॉन्ग आइलैंड के स्थानीय ‘न्यूज 12’ चैनल से कहा कि सर्जन थोड़ा गुस्से में था और थोड़ा मजाक कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘इलास्टिक ने नर्स की त्वचा को छुआ तक नहीं. यह घटना के बारे में हमारा बयान है. वह किसी भी तरह से नर्स को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता था. उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें