26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका-दक्षिण कोरिया सैन्य अभ्यास पर भड़का उत्तर कोरिया, कहा, यह परमाणु युद्ध के लिए उकसावे की तरह

सोल : अमेरिका और दक्षिण कोरिया के अब तक के सबसे बड़े संयुक्त वायु सेना अभ्यास पर भड़के उत्तर कोरिया ने कहा है कि यह परमाणु युद्ध के लिए उकसावे की तरह है. उत्तर कोरिया की टिप्पणी ऐसे वक्त आयी है जब व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मेकमास्टर ने आर्थिक रुप से […]

सोल : अमेरिका और दक्षिण कोरिया के अब तक के सबसे बड़े संयुक्त वायु सेना अभ्यास पर भड़के उत्तर कोरिया ने कहा है कि यह परमाणु युद्ध के लिए उकसावे की तरह है. उत्तर कोरिया की टिप्पणी ऐसे वक्त आयी है जब व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मेकमास्टर ने आर्थिक रुप से कंगाल लेकिन परमाणु शक्ति संपन्न उत्तर कोरिया के साथ जंग की आशंका बढ़ने के बारे में चेताया है.

उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के पांद दिनों बाद यह पांच दिवसीय अभ्यास कल शुरू हो रहा है. इसमें एफ-22 रेप्टर स्टील्थ लडाकू विमानों सहित करीब 230 विमानों का बेड़ा हिस्सा ले रहा है. उत्तर कोरिया की मिसाइल के बारे में माना जा रहा है कि यह अमेरिका तक को अपनी जद में ले सकता है. उत्तर कोरिया की सत्तारुढ़ पार्टी के रोडोंग अखबार ने आगामी अभ्यास की निंदा की है.

उत्तर कोरिया के आधिकारिक नाम का इस्तेमाल करते हुए संपादकीय में कहा गया है, यह डीपीआरके के खिलाफ खुलेआम उकसावा है जिसके फलस्वरुप किसी भी पल परमाणु जंग छिड़ सकती है. इसमें कहा गया है, युद्ध को भड़काने वाले अमेरिका और कठपुतली दक्षिण कोरिया ने यह जान लिया होगा कि डीपीआरके लक्षित सैन्य अभ्यास नासमझी के साथ ही उनकी खुद को बर्बाद करने की हरकत होगी.
मेकमास्टर ने कहा है कि उत्तर कोरिया के साथ युद्ध की संभावना हर दिन बढ़ती जा रही है. उन्होंने कल एक मंच पर कहा, मुझे लगता है कि यह हर दिन बढ़ता जा रहा है जिसका मतलब है कि हम इस समस्या को सुलझाने की राह पर आगे बढ़ने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें