अध्यक्ष बने प्रत्याशी, पार्टी की प्रतिष्ठा दावं पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची: पार्टियों के सुप्रीमो भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. विभिन्न पार्टियों के अध्यक्षों के चुनाव में उतरने से रोमांच भी बढ़ गया है. इधर, पार्टियों की प्रतिष्ठा भी दावं पर लग गयी है. राज्य के पांच पार्टियों के अध्यक्ष चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं.

भाजपा के डॉ रवींद्र राय, झामुमो के शिबू सोरेन, झाविमो के बाबूलाल मरांडी, आजसू के सुदेश कुमार महतो और जदयू के जलेश्वर महतो चुनाव लड़ रहे हैं.

दुमका में दो दलों के सुप्रीमो आपस में भिड़ रहे हैं. यहां शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी के बीच मुकाबला है. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने तो दुमका में ही डेरा डाल दिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय के कोडरमा से चुनाव लड़ने के कारण क्षेत्र में राजनीतिक तापमान परवान चढ़ रहा है. इधर, रांची में आजसू के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के मैदान में उतरने से संघर्ष और तेज हो गया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ कर पार्टी में जान फूंकने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रदेश अध्यक्षों के चुनाव लड़ने की वजह से कई पार्टियों में दूसरे नेताओं ने कमान संभाली है. शिबू सोरेन दुमका पर पूरा ध्यान लगाये हुए हैं, तो प्रचार की कमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन संभाल रहे हैं. बाबूलाल मरांडी खुद चुनाव लड़ने के साथ-साथ प्रचार अभियान में जुटे हैं. राज्य भर में सभाएं कर रहे हैं. सुदेश कुमार महतो भी राज्य का दौरा कर रहे हैं. रवींद्र राय कोडरमा में लगे हैं, तो अजरुन मुंडा, यशवंत सिन्हा और रघुवर दास विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें