विकास की नयी परिभाषा गढ़ेगी भाजपा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गुमला/चतरा: भाजपा के नेतृत्व में विकास की नयी परिभाषा लिखी जायेगी. देश में भाजपा की लहर चल रही है, जो देश के लिए एक नयी दशा व दिशा तय करेगी. यह बात भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुमला और चतरा में आयोजित जनसभा में कही. श्री मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश में भ्रष्टाचार व्याप्त है, जो कांग्रेस सरकार की देन है. लेकिन मन में विश्वास, स्वच्छ नेतृत्वकर्ता और नेता के पास बेहतर नीति हो, तो भ्रष्टाचार का खात्मा किया जा सकता है. इसके लिए हम सबों को एक मंच पर आना होगा और उस मंच का नाम है भाजपा.

उन्होंने कहा कि इस देश के नेताओं ने चुनावी घोषणा को राजनीतिक हथकंडा बना दिया है. वर्ष 2014 है और झारखंड में लोकसभा सीटें भी 14 ही है. लोकसभा चुनाव में भाजपा सभी 14 सीटों पर जीत हासिल कर एक इतिहास लिखेगी. गुमला की धरती माओवादियों से ग्रसित है. इस धरती को खून से नहीं बल्कि विकास से रंगने की जरूरत है. माओवादी लोकतंत्र को ललकार रहे हैं. जन सभा में भीड़ न हो इसके लिए बंद की घोषणा की गयी.

आपकी उपस्थिति यह दर्शा रहा है कि आपकी आस्था बंदूक से ज्यादा लोकतंत्र में है. पिछली बार आया तो ऐसा मिजाज नहीं देखा था. यह चुनाव एक आंधी के रूप में परिवर्तित हो गया है. देश को तबाह करने वालों को जनता बरबाद करेगी. श्री मोदी ने झारखंड राज्य की दशा पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि यह झारखंड की धरती वीरों की धरती है. यहां के कई स्वतंत्रता सेनानियों ने देश की आजादी में अपनी महत्ती भूमिका निभायी है. यहां के टाना भगत आज भी महात्मा गांधी के पदचिह्नें का अनुसरण कर रहे हैं. टाना भगत आज भी तिरंगे की पूजा करते हैं. यह हमारे के लिए गर्व की बात है. कांग्रेस सरकार ने झारखंड राज्य की ओर ध्यान नहीं दिया. नतीजा हमारे सामने हैं. राज्य में चहुंओर बेरोजगारी है.

यहां के लोग बड़े-बड़े महानगरों की ओर पलायन कर रहे हैं. लोग हाथों में बंदूक थाम कर अपराध करने को विवश हैं. लेकिन मैं चाहता हूं कि माओवादियों के हाथ में बंदूक नहीं, हल व बैल हो. ताकि वे ईमानदारी से अपने व परिवार का भरण पोषण कर सकें. माओवादियों के हाथ में कलम हो, ताकि वे देश के विकास में अपनी महत्ती भूमिका निभा सकें और लोगों का उद्धार हो. कांग्रेस की ही देन है कि आज देश की रीढ़ समङो जानेवाले किसानों के पास खेतीबारी के लिए पानी की सुविधा तक नहीं है. राज्य के पास लोहा और कोयला की कमी नहीं है. इसके बाद यहां के लोग बिजली जैसी समस्या से जूझ रहे हैं. यह सब कांग्रेस की देन है. लेकिन इन समस्याओं का समाधान भाजपा से होगा. कांग्रेस सरकार में कई नेता ऐसे हैं, जो भ्रष्ट हैं. देश को लूट रहे हैं. भाजपा की पहली सरकार जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बनी थी, तब उन्होंने हर तबके के लोगों के लिए काम किया. विकास की नयी श्रृंखला से जोड़ा. आदिवासियों के एक अलग मंत्रालय बनाया. करोड़ों बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा.

कांग्रेस के कुशासन से जनता त्रस्त : मुंडा
झारखंड राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजरुन मुंडा ने कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि कांग्रेस के कुशासन से जनता त्रस्त है. कांग्रेस की जो सरकार बनी है, वह जनता को ठग रही है. लेकिन अब समय आ गया है कि हम सब मिल कर इस सरकार का विरोध करें. यह कांग्रेस सरकार की ही देन है कि यहां के अपरशंख जलाशय परियोजना और कतरी जलाशय सहित कई मुख्य योजनाएं वषों से लंबित है. जिस कारण जनता बेरोजगारी, भूखमरी और भ्रष्टाचार की मार ङोल रही है.

सुशासन के प्रतीक हैं नरेंद्र मोदी : रघुवर दास
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि हम सबों को मिल कर सुशासन के प्रतीक नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. यहां के लोगों के संघर्ष का फल है कि झारखंड एक अलग राज्य बना. लेकिन कांग्रेस ने राज्य का विकास तो नहीं किया. झारखंड को लूट राज्य जरूर बनना दिया. अब राज्य के विकास का जिम्मा भाजपा पर है. आप सभी मिल कर भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत को क्षेत्र से विजयी बना कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनायें.

यूपीए के शासन में राज्य का विकास नहीं : सुदर्शन
रांची: लोहरदगा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत ने गुरुवार को एरोड्रम मैदान गुमला में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त है. यूपीए शासन काल में झारखंड का विकास नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में सांसद बनने के बाद क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयासरत रहा. क्षेत्र की जमीनी समस्या के समाधान के लिए आवाज बुलंद किया.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें