ठहाके मारकर किम जोंग-उन ने अमेरिका को दी चुनौती कहा- आईसीबीएम ''अमेरिकन बास्टर्डस '' के लिए गिफ्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने अमेरिका पर तंज कसते हुए कहा कि अंतरमहाद्वीपीय मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण ' 'अमेरिकन बास्टर्डस ' ' को उनके स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिया गया एक ' 'तोहफा ' ' है.

उ.कोरिया मिसाइल परीक्षण : ट्रंप ने चीन से प्योंगयोंग की 'बेवकूफियां ' बंद करवाने को कहा

प्योंगयांग की आधिकारिक समाचार एजेंसी ' 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ' ' की खबर के अनुसार, नेता किम जोंग-उन ने प्रक्षेपण का निरीक्षण करने के बाद कहा कि ' 'अमेरिकन बास्टर्डस चार जुलाई को उनके स्वतंत्रता दिवस पर भेजे गये इस तोहफे से ज्यादा खुश नहीं होंगे.' '
जोर-जोर से हंसते हुए उन्होंने कहा, ' 'हमें उनकी उदासी दूर करने के लिए बीच-बीच में तोहफे भेजते रहना चाहिए. ' '
गौर हो कि उत्तर कोरिया ने पश्चिमी इलाके में मिसाइल दागकर फिर एक बार सनसनी फैला दी है. इस संबंध में उत्तर कोरिया बताया कि उसने अंतरमहाद्वीपीय मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. सरकारी कोरियन सेंट्रल टेलीविजन पर एक विशेष घोषणा में परंपरागत पोशाक पहने एक महिला उद्घोषक ने बताया कि हावासोंग-14 मिसाइल के इस परीक्षण पर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने नजर रखी. उद्घोषक ने इस परीक्षण को मील का एक पत्थर बताया.

अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच कभी भी छिड़ सकती है परमाणु जंग
जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गयी नयी मिसाइल 2500 किलोमीटर से ' 'बहुत अधिक ' ' ऊंचाई पर पहुंची. विशेषज्ञों का कहना है कि यह मिसाइल अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) की सैद्धांतिक श्रेणी में थी.

क्या अमेरिका से दो-दो हाथ करने को तैयार है उत्तर कोरिया ?
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें