37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव : उम्मीदवार घोषित होने के बाद नीतीश ने की कोविंद से मुलाकात, समर्थन पर सस्पेंस कायम

पटना : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राजग की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हालांकि, उनकी पार्टी के उन्हें समर्थन दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इन सब चीजों पर आगे भी बातचीत होगी. रामनाथ […]

पटना : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राजग की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हालांकि, उनकी पार्टी के उन्हें समर्थन दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इन सब चीजों पर आगे भी बातचीत होगी. रामनाथ कोविंद से मुलाकात बाद नीतीशकुमार ने कहा, ‘बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद जी अब राष्ट्रपति पद के घोषित उम्मीदवार हैं. प्रदेश के राज्यपाल के रूप में उन्होंने बहुत ही बेहतरीन कार्य किया. यह प्रसन्नता की बात है कि वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए हैं. इसलिए मेरा फर्ज बनता था कि मुख्यमंत्री के रूप से अपने राज्यपाल से मिलें क्योंकि अब वे राष्ट्रपति के उम्मीदवार और हमारे बिहार के राज्यपाल हैं इसलिए मैं अपना सम्मान प्रकट करने के लिए उनसे मिला हूं.

यह पूछे जाने पर कि क्या रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर जदयू का समर्थन है नीतीश ने कहा, इन प्रश्नों का उत्तर पूछना अभी मुनासिब नहीं है. हमारी लालू जी से भी बातचीत हुई है. सोनिया जी का भी फोन आया था. मैंने अपनी भावना से अवगत भी कराया है. लेकिन इन सब चीजों पर आगे भी बातचीत होगी. मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार के राज्यपाल देश के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए हैं.

रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के पूर्व आज पटना में आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में पूछे गये प्रश्नों का उत्तर देते हुये कहा था कि यह सब सत्तापक्ष पर निर्भर करता है. सत्तापक्ष को आम सहमति बनानी चाहिये. पहले सत्तापक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम आए तो निर्णय लिया जायेगा. अगर सत्तापक्ष आम सहमति नहीं बनाती है तो विपक्ष द्वारा उम्मीदवार का चयन किया जायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि परसों रात केंद्रीय मंत्री अरण जेटली का फोन आया था पर बातचीत में नाम का जिक्र नहीं हुआ था. नीतीश ने कहा कि विपक्ष की आपस में बातचीत होती रहती है. सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का भी फोन आया था. अहमद पटेल जी से भी बात हुयी थी. विपक्षी पार्टियां 22 जून के आसपास अपना निर्णय लेगी. लालकृष्ण आडवाणी के नाम के संबंध में पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह भारतीय जनता पार्टी के अंदर की बात है.

VIDEO : राष्ट्रपति चुनाव में आम सहमति के सवाल पर नीतीश की तीखी प्रतिक्रिया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें