Advertisement

national

  • Mar 22 2014 12:29PM

वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर भाजपा में शामिल

वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली : वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर भाजपा में शामिल हो गये हैं. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैं नीति के लिए राजनीति में आया हूं. देश को बेहतर हालत में लाना है. उन्होंने भाजपा का धन्यवाद किया कि उन्होंने उन्हें साथ काम करने का मौका दिया.

गौरतलब है कि एमजे अकबर कांग्रेस से सांसद रह चुके हैं. वे बिहार के किशनगंज से दो बार सांसद रहे हैं.  साथ ही वे राजीव गांधी के प्रवक्ता भी रहे हैं. वे इंडिया टुडे ग्रुप के एडिटोरियल डॉयरेक्टर भी रहे हैं. अकबर ने कहा, ‘‘यह हमारा कर्तव्य है कि हम देश की आवाज के साथ आवाज मिलाएं और देश को फिर से पटरी पर लाने के मिशन में जुट जाएं. मैं भाजपा के साथ काम करने को तत्पर हूं.’’ तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीब रहे अकबर ने माना कि वह उनके मित्र थे लेकिन साथ ही कहा कि उसके बाद से 20 साल गुजर चुके हैं और इतने बरसों में चीजें भी बदल गई हैं.

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व देश के लिए जरुरी है. बात सिर्फ इतनी नहीं है कि संकट है, बल्कि अब मैं उस संकट का समाधान भी देख रहा हूं.’’     गोधरा दंगों के संदर्भ में मोदी का बचाव करते हुए उन्होंने कहा, इन दस सालों में इतने सूक्ष्म परीक्षण से कोई राजनीतिज्ञ नहीं गुजरा जितना कि मोदी. वह पुलिस, केंद्रीय सरकार, सीबीआई और अदालतों द्वारा गठित संस्थाओं के परीक्षण से गुजरे हैं.

अकबर ने कहा, ‘‘और जो हर समय इस मुद्दे (गुजरात दंगे) को उठाते हैं मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वे कृष्णा रिपोर्ट पढें. कानूनी व्यवस्था के तहत गुजरात में कितने लोग जेल गए. 100 से ज्यादा. कोई मुझे बता सकता है कि 1984 और 1993 के दंगों में कितने लोगों को जेल हुई.’’ उन्होंने उम्मीद जताई कि मुस्लिम भाजपा के साथ जुडेंगे. उन्होंने कहा कि मुसलमान भी देश में बराबर के नागरिक हैं और वे ‘‘भय की राजनीति’’ से बाहर आएंगे.


Advertisement

Comments

Advertisement