Advertisement

झॉलीवुड

  • Jan 11 2019 4:15PM

जोया सीरीज प्रोडक्शन का नया नागपुरी गाना "रूह " रिलीज

जोया सीरीज प्रोडक्शन का नया नागपुरी गाना

"जोया सीरीज प्रोडक्शन"  ने एक नया नागपुरी गाना रिलीज किया है. गाने  का नाम  है रूह . इसमें मुख्य भूमिका निभायी है मोनू राज और वर्षा ऋतु ने. प्रभात खबर डॉट कॉम ने एलबम की पूरी स्टारकास्ट से लाइव बातचीत की. वर्षा ने बताया, हम इस गाने को बनाने के लिए एक साल से इंतजार कर रहे थे. किसी न किसी वजह से यह एलबम टलता जा रहा था.  

इस एलबम को विशाखापट्टनम में फिल्माया गया है. पहली बार नयी तरह का संगीत, फिल्माने के लिए नयी तकनीक का इस्तेमाल और ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल हुआ है.  एलबम की स्टारकास्ट वर्षा और मोनू ने कहा, नागपुरी पीछे नहीं रहनी चाहिए. हम नयी तकनीक के साथ दर्शको की पसंद का भी ध्यान रख रहे हैं. नागपुरी में नयापन है लेकिन हमने यहां की मिट्टी की महक बरकरार रखने की कोशिश की है. 

 
वर्षा ने बताया की हमारी पूरी टीम विशाखापट्टनम गयी थी. हमने नयी तरह से इसे फिल्माया है. हमारी मेहनत स्क्रीन पर दिख रही है. फिल्म में वर्षा के साथ मोनू राज ने मुख्य भूमिका निभायी है. उन्होंने बताया कि कैसे हम दूसरी तरफ भी देख रहे थे हम सोच रहे थे कि क्या हम हिंदी या भोजपुरी में भी गाना बना सकते हैं लेकिन हमने अंत में नागपुरी पर ही काम करने का फैसला लिया. 
 
 


 
नागपुरी एलबम के बदलते दौर पर  वर्षा ने कहा, सीडी का दौर था हम  उस वक्त व्यस्त रहते थे लेकिन यूट्यूब के इस दौर में हम सिंगल वीडियो बनाते हैं. उम्मीद है फिल्म पॉलिसी का लाभ हमें मिलेगा. जो इंडस्ट्री बाहर से आ रही है यहां के कलाकारों को लाभ मिल रहा है. पहले नागपुरी बनाने में लोग सोचते थे लेकिन अब फिल्म बनाने के लिए लोग विचार करते थे.  मोनू कहते हैं,  सिंगल स्क्रीन पर हमारी फिल्में रिलीज होती लेकिन मल्टीप्लेक्स में नहीं लगती. 
 
इस गाने को कोरियोग्राफर और डॉयरेक्ट किया आर. बापी साहू ने इसे आकाश लोहरा ने एडिट किया है. इन दोनों ने कहा, हमें काम करने में मजा आया.  इस एलबम में संगीत दिया है अमित तिर्की और लव लेस्ली ने. इस गाने को गाया है विवेक नायक ने.  इस वीडियो एलबम की रिलीज  के मौके पर वर्षा की मां सुशीला लकड़ा और पिता बी.एन महली लकड़ा जी भी मौजूद थे.

वर्षा की मां ने याद किया कि कैसे वर्षा ने इस क्षेत्र में कदम रखा. बुलू घोष एक दिन मेरे घर आये और वर्षा को नागपुरी गाने में काम करने के लिए कहा, इसके बाद वर्षा ने काम शुरू कर दिया. वर्षा को देखकर गर्व होता है. पिता  बी.एन महली लकड़ा ने कहा, मैं संगीत पसंद करता था. वर्षा की मां गाती थी हमें लगाव तो पहले से था. अब वर्षा अच्छा काम कर रही है

इस गाने को कोरियोग्राफर और डॉयरेक्ट किया आर. बापी साहू ने इसे आकाश लोहरा ने एडिट किया है. इन दोनों ने कहा, हमें काम करने में मजा आया.  इस एलबम में संगीत दिया है अमित तिर्की और लव लेस्ली ने. इस गाने को गाया है विवेक नायक ने. 
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement