Advertisement

अवसर

  • Jul 16 2019 8:10AM
Advertisement

भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका, IAF ने इन पदों पर निकाली भर्तियां

भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका, IAF ने इन पदों पर निकाली भर्तियां
photo courtesy:social media


नयी दिल्ली: भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने के इच्छुक युवाओं के लिये बढ़िया मौका है. भारतीय वायु सेना ने ग्रुप सी सीविलियन पोस्ट के लिये नोटिफिकेशन निकाला है. इच्छुक उम्मीदवार 12 अगस्त 2019 तक दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय वायुसेना ने तीन पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. ड्राफ्टमैन के लिये 01 पद, एसएमडब्ल्यू का लिये 01 पद और पेंटर पद के लिये 01 पद हेतु आवेदन मंगाये हैं. आवेदन संंबंधी विस्तृत जानकारी के लिये उम्मीदवार आईएफ के ऑफिशियल बेवसाइट http://indianairforce.nic.in/ पर जा सकते हैं.

आवेदन करने के लिये जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से मैट्रिक या समकक्ष शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवारों के लिये 18 से 25 साल की आयुसीमा निर्धारित की गयी है. अपवाद के तौर पर कुछ वर्गों के उम्मीदवारों को सरकारी निर्देशों के मुताबिक आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

चयन का आधार: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी जिसका स्तर उनकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पर आधारित होगी.

उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिये गये विकल्पों में से संबंधित एयरफोर्स स्टेशन के पते पर आवेदन भेज सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2019 है. पते की जानकारी के लिये उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गये पीडीएफ ?file=iaf-recruitment-2019.pdfको देख सकते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement