1. home Home
  2. national
  3. who were two people asking location for mukesh ambani residence antilia mumbai police on alert mtj

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया का पता पूछने वाले दो संदिग्ध कौन थे? तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

Mukesh Ambani|Antilia Security|जब से इस बात का पता चला है कि दो लोग एंटीलिया का लोकेशन तलाश रहे हैं, पुलिस ने मुकेश अंबानी के आलीशान आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एंटीलिया की सुरक्षा कड़ी की गयी
एंटीलिया की सुरक्षा कड़ी की गयी
Twitter

मुंबई: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का पता पूछने वाले दो संदिग्ध कौन थे? वोे कौन लोग थे, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के सर्वेसर्वा के घर एंटीलिया का पता टैक्सी ड्राइवर से पूछ रहे थे? उनका उद्देश्य क्या था? वे क्यों मुकेश अंबानी के घर पहुंचना चाहते थे? ये सारे सवाल मुंबई पुलिस के सामने हैं. मुंबई पुलिस इन सवालों के जवाब तलाशने में जुटी हुई है.

जब से इस बात का पता चला है कि दो लोग एंटीलिया का लोकेशन तलाश रहे हैं, पुलिस ने मुकेश अंबानी के आलीशान आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी है. बताया गया है कि मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को एक फोन आया था. फोन करने वाले ने बताया कि दो संदिग्ध लोग, जिनके हाथ में एक बैग था, मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया का पता पूछ रहे थे.

फोन करने वाला एक टैक्सी ड्राइवर था. दोनों संदिग्ध व्यक्तियों ने उसी से एंटीलिया के लोकेशन के बारे में पूछा था. टैक्सी ड्राइवर को बुलाकर पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया है. टैक्सी ड्राइवर के फोन कॉल के बाद पुलिस हरकत में आ गयी. डीसीपी रैंक के अधिकारी की निगरानी में मामले की जांच शुरू कर दी गयी है.

मुंबई पुलिस ने कहा है कि एंटीलिया के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. एंटीलिया के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. एंटीलिया के पास बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है. दोनों संदिग्धों के बारे में भी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है.

टैक्सी चालक ने मुंबई पुलिस के अधिकारियों को बताया है कि उसकी टैक्सी में दो लोग सवार हुए थे. इनमें से एक के दाढ़ी थी. उनके पास एक बैग भी था. किला कोर्ट के पास इन दोनों ने उससे (टैक्सी ड्राइवर से) एंटीलिया की लोकेशन के बारे में पूछा था. सूचना मिलने के बाद मुंबई के मुख्य इलाकों की नाकेबंदी करके वाहनों और हर संदिग्ध की जांच की जा रही है.

अंबानी के घर के बाहर मिली थी जिलेटिन लदी कार

मुंबई पुलिस की चिंता इसलिए भी बढ़ गयी है, क्योंकि इसी वर्ष फरवरी में जिलेटिन की छड़ों से लदी एक कार मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर बरामद हुई थी. इसमें एक धमकी भरा नोट भी था. इस चिट्ठी के जरिये मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी दी गयी थी. यह कार मनसुख हिरेन की थी, जो एक कारोबारी हैं. हिरेन ने एक सप्ताह पहले ही कार चोरी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवायी थी.

मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में जिलेटिन बरामद होने के बाद मुंब्रा क्रीक में मनसुख हिरेन का शव बरामद हुआ था. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में अपनी नौकरी भी गंवानी पड़ी और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. सचिन वाजे पर ही पूरी साजिश रचने का आरोप लगा था. बाद में उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें