1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live updates today 28 july 2020 monsoon alert delhi ncr bihar jharkhand uttar pradesh west bengal mumbai madhya pradesh south north india heavy raining thunderstorm flood in next 24 hours

Weather Forecast Updates: बिहार के इन भागों में अगला चार दिनों तक भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, जानें मौसम विभाग ने कहां के लिए दी चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Today Live Update
Weather Forecast Today Live Update
TWITTER

Weather Forecast Updates Today : देश में कई स्थानों पर मानसून ट्रफ रेखा दिख रही है. यही कारण है कि असम (Weather Forecast Assam), बिहार (Weather Forecast Bihar), यूपी (Weather Forecast UP) से लेकर उत्तराखंड (Weather Forecast Uttrakhand) तक में आज भारी बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने (The Meteorological Department) दिल्ली (Weather Forecast Delhi), मुबई (Weather Forecast Delhi), बंगाल (Weather Forecast Bengal) समेत अन्य हिस्सों में भी आज अच्छी बारिश का अनुमान लगाया है. इधर, झारखंड (Weather Forecast Jharkhand) में पहले से ही मानसून सक्रिय नजर आ रहा है. ऐसे में आइये जानते हैं अन्य राज्यों का हाल...

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अगला चार दिनों तक भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर बिहार के जिलों में अगले चार दिनों तक मध्यम से हल्के बादल छाए रहेंगे. अगले 24 घंटें में अच्छी वर्षा होगी। उसके बाद ही बारिश में कमी आएगी. तराई एवं मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम वर्षा होगी।. मुजफ्फरपुर जिले में चार दिनों तक बारिश से राहत के आसार नहीं है. मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने एक अगस्त तक मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के अलावा इन इलाकों में बारिश के आसार

भारतीय मौसम विभाग ने कोंकण के अधिकांश स्थानों पर, मध्य महाराष्ट्र के कई स्थानों पर और इस सप्ताह के लिए मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा/गरज के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया है. मुंबई के कई इलाकों में आज भी बारिश हुई. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भारी जाम की समस्‍या देखी गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है.वहीं 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में हो रही है बारिश

कई दिनों से उमस से परेशान लोगों के लिए मंगलवार की बरसात राहत भरी रही. सुबह सात बजे से दिन में 11 बजे तक हुई झमाझम बारिश से गर्मी से परेशान लोगों को काफी हद तक राहत मिली. रुक-रुक कर हुई बरसात ने गर्मी से भी काफी हद तक राहत दिलाई. वहीं कई दिनों से बरसात न होने से परेशान किसानों के चेहरे खिल उठे.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में हो रही बारिश (Raining In Jharkhand)

सुबह से हल्की धूप निकले होने के बाद एक बार फिर झारखंड में मौसम सुहावना हो गया है. फिलहाल यहां बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि 28-29 तक राज्य में मानसून सक्रिय है इस दौरान विभिन्न स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है. हालांकि, 30 जुलाई से मानसून के कमजोर होने की बात भी विभाग ने कबूली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के मरीन ड्राइव में बारिश का दृश्य

महाराष्ट्र के मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. वीडियो में देख सकते हैं आज के बारिश से भीगें मरीन ड्राइव का यह मनोरम दृश्य.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-NCR का मौसम (Delhi NCR weather)

दिल्ली-NCR में मौसम में बदल चुका है. पिछले दो दिनों से बादल छाये हुए है. और हल्की-फुल्की बारिश भी हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र, दिल्ली की मानें तो एनसीआर में 29 से 30 जुलाई की शाम के दौरान बारिश होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में फिर से गहरा सकता है बाढ़ का खतरा (Bihar Flood)

बंगाल की खाड़ी से आद्र हवाओं का प्रवाह बिहार समेत पूर्वी तथा पूर्वोत्तर भारत में बढ़ता दिखाई दे रहा है. जिसके कारण तराई क्षेत्रों में जलमग्न या बाढ़ का खतरा बढ़ सकता है. आपको बता दें कि बिहार के लोगों को दो से तीन दिनों से जो बाढ़ से राहत मिली हुई थी, वापस बाढ़ का खतरा बढ़ता दिख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के इन क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश (UP Weather)

उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों में पश्चिम से लेकर पूर्व तक बारिश बढ़ रही है. इस दौरान लखनऊ के उत्तरी इलाके जैसे सीतापुर, बहराइच और आसपास के हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी वर्षा हो सकती है. बाकि, तराई वाले हिस्सों में हल्के से मध्यम वर्षा की संभावना है. इधर, पूर्वी भागों में वाराणसी से लेकर प्रयागराज, जौपुर, आजमगढ़, काजीपुर, मिर्जापुर समेत असापास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब और हरियाणा में भारी वर्षा 29-30 जुलाई को

पंजाब और हरियाणा में हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. हालांकि, स्काईमेट वेदर की मानें तो यहां 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में भूस्खलन और बादल फटने के आसार

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. यहां मूसलाधार बारिश के साथ-साथ भूस्खलन की भी संभावना है. हाल ही में यहां बादल फटने से कई घर भी जमींदोज हो गए थे. स्काईमेट वेदर रिर्पोट की मानें तो आने वाले दिनों में कहीं-कहीं बादल फटने से नुकसान की संभावना है. आज यहां के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार नजर आ रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरे उत्तर भारत आज से मूसलाधार बारिश के आसार

पूरे उत्तर भारत में एक ट्रफ रेखा बनी हुई है जिसके कारण यहां के अधिकतर क्षेत्रों में भारी बारिश गतिवियां शुरू होने वाली है. जो जुलाई अंत तक जारी रहेंगे. स्काईमेट वेदर रिर्पोट की मानें तो इस दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-NCR में देखने को मिलेगी. इस दौरा उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भारी से भूस्खलन के भी आसार दिख रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में आज का मौसम

आज तराई क्षेत्रों में मानसून ट्रफ रेखा बनी हुई है. जिसके कारण असम, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत उत्तराखंड तक भारी बारिश की प्रबल संभावना है. इस दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश के आसार है. स्काईमेट वेदर की मानें तो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी आज अच्छी वर्षा की संभावना है. इधर, झारखंड में पहले से मानसून सक्रिय नजर आ रहा है. जिसमें 30 जुलाई के बाद कममजोर होने की संभावना है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें