1. home Hindi News
  2. national
  3. the summer season has knocked outbreak of heat is seen increasing in different parts of the country the meteorological department has forecast weather changes in districts like lucknow kanpur agra and prayagraj

Weather Forecast Live: बिहार में बढ़ेगी गर्मी,यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

By Shaurya Punj
Updated Date

गर्मी का मौसम दस्तक दे रहा है. देश के अलग अलग हिस्सों में गर्मी का प्रकोप बढ़ता दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग ने लखनऊ, कानपुर, आगरा, और प्रयागराज जैसे जिलों में मौसम बदलाव का पूर्वानुमान लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ आज बारिश होने की संभावना है. सूबे के लखनऊ, कन्नौज, कानपुर देहात,अम्बेडकर नगर, अमेठी, बहराइच, बलरामपुर, बाराबांकी, बरेली में अगले चार से छह घंटों के बाद बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बढ़ी गर्मी

देश के मैदानी भागों में पछुआ की गति बढ़ने से बिहार में गर्मी का तेवर भी तल्ख होता जा रहा है. सुबह से ही सूरज की तपिश लोगों को परेशान कर रही है. दिनभर गर्मी बरकरार रहती है. शाम में भी गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है. मंगलवार को राजधानी पटना का पारा 38.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

आज यहां होगी बारिश

तमिलनाडु सहित अधिकांश हिस्सों में गरज और तेज़ हवा के साथ बारिश की गतिविधियाँ देखने को मिलेंगी. दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और केरल में तेज आंधी के साथ 6 से 8 अप्रैल के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में प्री-मॉनसून सीज़न

चेन्नई में 8 अप्रैल को 2020 के प्री-मॉनसून सीज़न का पहला बारिश का स्पेल देखने को मिलेगा. इन दो दिनों में गर्जना के साथ बारिश दर्ज की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

10 से 13 अप्रैल के बीच पंजाब में साफ होगा मौसम

10 से 13 अप्रैल के बीच पंजाब के लगभग सभी जिलों में मौसम साफ रहने के आसार हैं. हालांकि इस सप्ताह अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे ही बना रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वांचल में मौसम लेगा करवट

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वांचल मे मौसम के करवट लेने की आशंका है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों में देर शाम बादलों की सक्रियता से तापमान में कमी दर्ज की गई है. बीते 24 घण्टों में अधिकतम तापमान 38.05 डिग्री और न्यूनतम पारा 18.04 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

और चढ़ेगा पारा, गर्मी बढ़ेगी

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के शहरों में मौसम का बदलाव देखा गया हैं. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गर्मी शुरू हो गई हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी पारा और चढ़ेगा और गर्मी बढ़ेगी.

आज लखनऊ में मौसम का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. और हवाओं कि गति 09 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 29 प्रतिशत रहेगी. ठीक इसी प्रकार कानपुर में आज मौसम का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और हवाओं कि गति 13 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 15 प्रतिशत रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें