1. home Hindi News
  2. national
  3. telangana training aircraft crash union civil aviation minister jyotiraditya m scindia tweet smb

तेलंगाना में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश, महिला ट्रेनी पायलट की मौत, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख

Training Aircraft Crash तेलंगाना के नलगोंडा जिले में शनिवार को एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक महिला ट्रेनी पायलट की मौत हो गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने नलगोंडा में हुए विमान हादसे को लेकर दुख जताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya M Scindia
Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya M Scindia
twitter

Training Aircraft Crash तेलंगाना के नलगोंडा जिले में शनिवार को एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक महिला ट्रेनी पायलट की मौत हो गई. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने नलगोंडा में हुए विमान हादसे को लेकर दुख जताया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि तेलंगाना के नलगोंडा में एक प्रशिक्षण विमान के दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. हादसे के तुरंत बाद जांच दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. दुर्भाग्यवश हमने हादसे में एक स्टूडेंट पायलट को खो दिया है.

जमीन पर जा गिरने के बाद आग की लपटों में घिर गया विमान

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी ने प्रारंभिक सूचना का हवाला देते हुए बताया कि पड़ोसी आंध्र प्रदेश की ओर से आया विमान दोपहर से पहले जिले के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारी ने कहा कि महिला प्रशिक्षु पायलट की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता तमिलनाडु की रहने वाली है. वह हैदराबाद स्थित एक प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रही थी, जो नागार्जुन सागर से संचालित होता है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विमान नागार्जुन सागर से उड़ान भर रहा था, वह जमीन पर जा गिरा और करीब 11.30 बजे आग की लपटों में घिर गया.

इससे पहले ग्वालियर में क्रैश हुआ था एयरक्राफ्ट

इससे पहले 6 मई 2021 को मध्य प्रदेश सरकार का स्टेट प्लेन रेमडिसिविर इंजेक्शन लेकर अहमदाबाद से ग्वालियर आ रहा था. ग्वालियर हवाई अड्डे पर लैंड करने के दौरान प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसकी क्रैश लैंडिंलैं डिंग करानी पड़ी थी. वहीं, विमान को उड़ा रहे कैप्टन सईद माजिद अख्तर और उनके साथी पायलट शिवशंकर जायसवाल को इस हादसे में मामूली चोटें आईं थीं. जबकि, विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. मध्य प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि विमान क्रैश से राज्य सरकार को 85 करोड़ का नुकसान हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें