1. home Hindi News
  2. national
  3. sonia gandhi constitutes political affairs group task force 2024 and central planning group vwt

कांग्रेस में सुधार के लिए सोनिया गांधी ने बनाया पॉलिटिकल ग्रुप, प्रियंका-चिदंबरम समेत कई नेता शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से गठित राजनीतिक मामलों के समूह में आठ लोगों को शामिल किया गया है. अभी हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान किए गए फैसलों के मद्देनजर ये सुधारात्मक कदम उठाए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के आंतरिक सुधार और 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स-2024 और सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप का गठन किया है. बताया जा रहा है कि अभी हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के नव संकल्प चिंतन शिविर के दौरान किए गए फैसलों के मद्देनजर ये सुधारात्मक कदम उठाए गए हैं. सोनिया गांधी की ओर से गठित टास्क फोर्स-2024 में आठ सदस्यों को शामिल किया गया है.

पॉलिटिकल ग्रुप में राहुल-आजाद शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से किए गए एक ट्वीट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से गठित राजनीतिक मामलों के समूह में आठ लोगों को शामिल किया गया है. इनमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणूगोपाल और जितेंद्र सिंह शामिल हैं.

टास्क फोर्स-2024 में प्रियंका गांधी शामिल

इसके साथ ही, सोनिया गांधी की ओर से गठित टास्क फोर्स-2024 में भी आठ नेताओं को शामिल किया गया है. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और चुनावी रणनीतिकार सुनील कानगोलू शामिल हैं. वहीं, सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर समेत नौ नेताओं को शामिल किया गया है.

दो अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा होगी शुरू

मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर में किए गए फैसलों के क्रियान्वयन के मकसद से मंगलवार को दो अहम समूह समेत एक टास्क फोर्स का गठन किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कांग्रेस की दो अक्टूबर से प्रस्तावित भारत जोड़ो यात्रा के समन्वय के लिए नौ सदस्यीय केंद्रीय योजना समूह का भी गठन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें