1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen news two teachers corona positive in assam school sealed for 7 days coronavirus update in india avd

School Reopen News : असम में दो शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हड़कंप, स्कूल 7 दिनों के लिए सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तसवीर
सांकेतिक तसवीर
twitter
  • असम में दो स्कूल शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

  • स्कूल एक सप्ताह के लिए सील

  • देश के पांच राज्यों में फिर से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण

देश में एक बार फिर से कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 14199 नये मामले सामने आये हैं, जबकि 83 लोगों की मौत हो गयी. इस बीच असम से एक खबर आ रही है, जिसमें दो स्कूल शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जिसके बाद स्कूल को सील कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि गुवाहाटी स्थित डॉन बॉस्को स्कूल के एक अध्यापक के परिवार के सदस्य और एक अन्य अध्यापक के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को रविवार से सात दिन के लिए सील कर दिया गया.

सूत्रों के अनुसार दोनों शिक्षक प्राधिकारियों को यह सूचित किए बिना कक्षाओं में पढ़ाने जा रहे थे कि वे संक्रमित हैं या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं. कामरूप मेट्रोपोलिटन उपायुक्त विश्वजीत पेगु ने संपूर्ण स्कूल परिसर को 27 फरवरी तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया है, ताकि अन्य अध्यापकों एवं छात्रों में संक्रमण फैलने से रोका जा सके.

आदेश में कहा गया है कि स्कूल के सभी शिक्षकों को कोरोना संबंधी जांच के लिए सोमवार को स्कूल आने का निर्देश दिया गया है. इस बीच, असम सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में आ रही गिरावट के कारण हवाईअड्डों और रेलवे स्टेशनों पर एक मार्च से कोरोना की जांच की अनिवार्यता समाप्त कर दी है.

असम में संक्रमण के कुल 2.17 लाख मामले सामने आ चुके हैं और 1,091 लोगों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हुआ है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए अमरावती जिले को एक सप्ताह के लिए पूर्ण रूप से लॉकडाउन कर दिया गया है. जबकि पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है और यहां 28 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें