1. home Hindi News
  2. national
  3. pnb scam fugitive diamond trader mehul choksi missing from antigua suspected of fleeing cuba aml

PNB Scam: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी एंटीगुवा से लापता, क्यूबा भागने का संदेह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mehul Choksi
Mehul Choksi
Twitter

नयी दिल्ली : पीएनबी का करोड़ों रुपये लेकर भागने वाले भगोड़ा हीरा कोरोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में लापता होने की खबर आयी है. पुलिस चोकसी की तलाश में जुट गयी है. चोकसी ने पहले ही यहां की नागरिकता ले रखी है और रविवार को उसे यहां गाड़ी चलाते देखा गया था. ऐसा संदेह है कि चोकसी क्यूबा भाग गया है. भारत को करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी में चोकसी की तलाश है.

स्थानीय मीडिया संस्थान ‘एंटीगुआन्यूजरूम' के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने लिखा कि पुलिस आयुक्त एटली रॉडने ने बताया कि कि पुलिस भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी का पता लगाने में जुटी है. जिसके लापता होने की अटकलें लगायी जा रही है. चोकसी को एंटीगुआ एवं बारबुडा के दक्षिण इलाके में रविवार को गाड़ी चलाते देखा गया था. पुलिस के अनुसार उसकी कार बरामद हो गयी है, लेकिन उसका कोई पता नहीं है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चोकसी सोमवार शाम को अपने घर से द्वीप के दक्षिणी हिस्से के एक जाने-माने रेस्टोरेंट में डिनर करने के लिए निकला था और फिर कभी नहीं देखा गया. एंटीगुआन समाचार चैनलों ने बताया कि शाम को बाद में जॉली हार्बर में उनका वाहन खोजा गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चोकसी के वकील अग्रवाल ने कहा कि मेहुल चोकसी लापता हैं. उनके परिवार के सदस्य काफी चिंतित हैं और उन्होंने मुझे चर्चा के लिए बुलाया था. वकील ने कहा कि एंटीगुआ पुलिस जांच कर रही है. परिवार के सदस्यों को कुछ भी पता नहीं है और वे उनकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं.

चोकसी और उसके भतीजे हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद हैं. दोनों के खिलाफ सीबीआई जांच कर रहा है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें