1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi twitter account hack narendramodi_in hacker give bitcoin pm cares fund john wick pmo cyber alert avh

नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट narendramodi_in हैक, हैकर की मांग- 'पीएम केयर फंड में दान करें बिटकॉइन'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट narendramodi_in हैक, हैकर ने की ये मांग
नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट narendramodi_in हैक, हैकर ने की ये मांग
Twitter

PM modi news : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पर्सनल ट्विटर एकाउंट @narendramodi_in को देर रात हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया. पीएम मोदी के इस एकाउंट के हैक करने के बाद हैकरों ने डोनेशन की मांग की. हालांकि कुछ देर बाद ही हैकरों ने एक अन्य ट्वीट किया, जिसमें एकाउंट हैक करने की बात कही.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के इस एकाउंट को देर रात हैक किया गया, जिसके बाद हैकरों ने कोरोना वायरस राहत के नाम पर बिटकॉइन की मांग की. हैकरों ने लिखा की सभी लोग पीएम केयर फंड में अपना डोनेशन दें. वहीं ट्विटर ने इस मामले में सफाई दी है. ट्विटर ने कहा कि पीएम का हैंडल हैक हुआ है, हम इसकी जांच कर रहे हैं.

जॉन विक ने किया हैक?- बता दें कि पीएम मोदी के पर्सनल एकाउंट हैक करने का दावा एक अमेरिकी हैकर्स कंपनी जॉन विक ने किया. जॉन विक ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ट्विटर एकाउंट को जॉन विक ने हैक कर लिया है. जॉन विक नामक कंपनी ही इससे पहले पेटीएम को हैक करने का दावा किया था.

25 लाख है फॉलोअर्स- पीएम मोदी के पर्सनल एकाउंट @narendramodi_in पर तकरीबन25 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि पीएम के एकाउंट @narendramodi पर 6 करोड़ फॉलोअर्स हैं. पीएम के पर्सनल एकाउंट मई 2011 में ओपन हुआ था. पीएम मोदी इस एकाउंट से 968 लोगों को फॉलो भी करते हैं.

अमेरिकी दिग्गज का भी हुआ था एकाउंट हैक- बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका के शीर्ष दिग्गज लोगों का भी एकाउंट हैक हुआ था, इनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और जैफ बोजेस जैसे हस्तियों के नाम शामिल है. इनके एकाउंट से भी बिटकॉइन मांगी गई थी.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-इन ने वैश्विक हस्तियों के प्रोफाइल में सेंधमारी (हैकिंग) की हालिया घटना के बाद ट्विटर को नोटिस जारी किया था . एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी. मामले से जुड़े एक सूत्र ने एजेंसी को बताया कि सीईआरटी-इन ने ट्विटर को सेंधमारी की इस घटना से प्रभावित हुए भारतीय उपयोक्ताओं की संख्या के बारे में पूरी जानकारी देने को कहा था.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें