1. home Hindi News
  2. national
  3. pib fact check indian railways is reducing the travel allowance and overtime of 13 lakh employees by 50 percent know the truth of this viral news rjh

PIB Fact Check : 13 लाख कर्मचारियों के ट्रेवल एलाउंस और ओवरटाइम को 50% कम कर रहा है Indian Railways

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PIB Fact Check
PIB Fact Check
Twitter

PIB Fact Check : भारतीय रेलवे अपने 13 लाख कर्मचारियों के ट्रेवल एलाउंस और ओवरटाइम को 50 प्रतिशत कम करने की योजना बना रही है. इससे रेलव के कर्मचारियों को बड़ा झटका लगने वाला है. यह खबर पिछले कुछ दिनों से वायरल है. इस खबर के वायरल होते ही रेल कर्मचारी चिंतिंत हो गये क्योंकि कोरोना काल में पहले से ही उन्हें डीए बढ़कर नहीं मिल रहा है.

इस वायरल खबर की सच्चाई का पता लगाने के लिए पीआईबी ने एक फैक्टचेक किया. इस फैक्टचेक में पीआईबी ने यह स्पष्ट किया कि रेल मंत्रालय ने ऐसी कोई घोषणा ना तो की है और ना ही वह ऐसी किसी योजना पर विचार कर रहा है. यह वायरल खबर पूरी तरह से भ्रामक और गलत है. इसलिए रेलवे के कर्मचारियों को चिंतिंत होने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है.

पीआईबी ने फैक्टचेक में यह भी बताया है कि सोशल मीडिया में एक खबर वायरल है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक दिसंबर से मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्देश दिया है, यह वायरल मैसेज सही है. पीआईबी ने आम लोगों से यह आग्रह किया है कि किसी भी वायरल खबर को शेयर करने से पहले उसकी सच्चाई जानना बहुत जरूरी है. इसलिए उसे पीआईबी को भेजें ताकि सच्चाई का पता चल सके.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें