1. home Hindi News
  2. national
  3. petrol diesel price today increase price of fuel 9 june 2021 congress protest against petrol diesel price hike delhi bihar jharkhand up fuel price crude oil prt

Petrol-Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस करेगी पूरे देश में प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

petrol and diesel price
petrol and diesel price
file
  • फिर तेल में लगी आग, बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

  • कांग्रेस 11 जून को बढ़ती कीमतों के खिलाफ करेगा प्रदर्शन

  • कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे के कारण बढ़े दाम- पेट्रोलियम मंत्री

Petrol Price, Diesel Price: तेल कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. यह लगातार दूसरा दिन है जब तेल के दाम बढ़े हैं. घरेलू बाजार में आज पेट्रोल और डीजल दोनों के दर में 25 पैसे का इजाफा किया गया है. यानी आज से पेट्रोल और डीजल 25 पैसा और महंगा हो गया. वहीं तेल की आसमान छूती कीमतों को लेकर कांग्रेस एक्शन में आ गई है. पार्टी ने 11 जून को देशभर में आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

11 जून को कांग्रेस करेगी देशभर में प्रदर्शनः पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पूरे देश भर में कांग्रेस 11 जून को प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. जाहिर है बीते कई दिनों से करीब हर रोज पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है.

कितने बढ़े दामः बुधवार को तेल के दाम में हुए इजाफे के बाद दिल्ली में पेट्रोल 95.56 रुपये हो गया है. जबकि, डीजल का दाम 86.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल का दाम 101.76 रुपये और डीजल का दाम 93.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है. जबकि, कोलकाता में पेट्रोल 95.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.32 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 96.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.15 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे के कारण बढ़े दामः वहीं लगातार बढ़ रहे पेट्रोल- डीजल की कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि कच्चे तेस के दाम में हो रहे इजाफे के कारण यहां पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बदलाव आ रहा है. उन्होंने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल से भी महंगा हो गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें