1. home Hindi News
  2. national
  3. nia search at cpi maoists in bihar jharkhand odisha and andhra pradesh in terror funding case mtj

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने बिहार, झाखंड, ओड़िशा एवं आंध्र में माओवादियों के ठिकानों पर की छापामारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) के इस सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार को जांच एजेंसी ने देसी बंदूक और कारतूस बरामद किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की 4 राज्यों में छापामारी
टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की 4 राज्यों में छापामारी
Twitter

NIA Search in Terror Funding Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कई जगहों पर छापामारी की है. छापेमारी की कार्रवाई चार-चार राज्यों में की गयी है. इसमें बिहार, झारखंड, आंध्रप्रदेश और ओड़िशा शामिल हैं. भाकपा माओवादियों के कैडरों की ओर से आतंकवादियों के वित्तपोषण से जुड़े इस मामले में एनआईए की यह बड़ी कार्रवाई है. बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी के कैडरों और मगध क्षेत्र में सक्रिय ओजीडब्ल्यू के ठिकानों पर छापेमारी की यह कार्रवाई की गयी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) के इस सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार को जांच एजेंसी ने देसी बंदूक और कारतूस बरामद किये हैं. एजेंसी ने छापे के दौरान 3 देसी पिस्तौल, एक .315 बोर की राइफल, 59 राउंड कारतूस, कई डिजिटल डिवाइस, नक्सली साहित्य, आपत्तिजनक दस्तावेज और 4 किलो मादक पदार्थ भी जब्त किये हैं. आगे की जांच की जा रही है.

जिन राज्यों में छापामारी की गयी है, सभी उग्रवाद से प्रभावित हैं. भाकपा माओवादी (CPI Maoist) और उसके सहयोगी संगठनों पर उग्रवादियों के वित्तपोषण (Terror Funding) के आरोप लगते हैं. इसलिए एनआईए ने शनिवार को बिहार (Bihar), झारखंड (Jharkhand), ओड़शा (Odisha) और आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) में भाकपा माओवादियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई की. इनके ठिकानों से हथियार, कारतूस एवं आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ-साथ मादक पदार्थ भी जब्त हुए हैं. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें