1. home Home
  2. national
  3. neet and jee main exams 2020 bollywood actor sonu sood requests modi government to postpone neet and jee exams schedule in september in the time of corona pandemic abk

बॉलीवुड से भी उठी NEET और JEE परीक्षा के खिलाफ आवाज, बोले एक्टर सोनू सूद- कोरोना संकट के बीच एग्जाम टाले केंद्र सरकार

कोरोना संकट के बीच प्रवासियों के मसीहा बनकर सामने आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. सोनू सूद ने ट्वीट करके सरकार ने एग्जाम को रद्द करने की मांग कर डाली है. इसके साथ ही सोनू सूद परीक्षा को स्थगित कराने वालों के समर्थन में शामिल हो गए हैं. दरअसल, सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासियों को घर पहुंचाने में मदद की थी. अब, नीट और जेईई मेन एग्जाम को स्थगित करने की मांग को लेकर सोनू सूद ने अपनी मांग को रखा है. सोनू सूद के मुताबिक एग्जाम को स्थगित कर देना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (फाइल फोटो)
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (फाइल फोटो)
पीटीआई

कोरोना संकट के बीच प्रवासियों के मसीहा बनकर सामने आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी जेईई मेन और नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. सोनू सूद ने ट्वीट करके सरकार से एग्जाम को रद्द करने की मांग कर डाली है. इसके साथ ही सोनू सूद परीक्षा को स्थगित कराने वालों के समर्थन में शामिल हो गए हैं. दरअसल, सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासियों को घर पहुंचाने में मदद की थी. अब, नीट और जेईई मेन एग्जाम को स्थगित करने की मांग को लेकर सोनू सूद ने अपनी बातें रखी हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के मुताबिक एग्जाम को स्थगित कर देना चाहिए.

‘छात्रों का जीवन जोखिम में नहीं डालें’

दरअसल, सोनू सूद ने ट्वीट करके कोरोना वायरस संक्रमण के बीच में जेईई मेन और नीट एग्जाम कराने के फैसले को गलत ठहराया है. सोनू सूद ने ट्विटर पर पीएमओ और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को टैग करके एक ट्वीट किया है. ट्वीट में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने लिखा है कि ‘देश में जारी कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ऐसे हालात में केंद्र सरकार से नीट और जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग करता हूं. हमें कोरोना संकट में छात्रों के जीवन को जोखिम में डालने से बचना चाहिए.’ सोनू सूद के अलावा पहले भी कई और लोगों ने कोरोना संकट में परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है.

सितंबर में होनी है नीट, जेईई एग्जाम

आपको बता दें कि जेईई मेन का आयोजन 1 से 6 सितंबर के बीच होगा. जबकि, नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है. परीक्षाओं को टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका डाली गई थी. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त के फैसले से साफ कर दिया था कि परीक्षाएं तय समय पर ही ली जाएंगी. बताते चलें कि जेईई मेन और नीट की परीक्षाएं मई में होनी थी. इसके बाद परीक्षाओं को जुलाई में कराने का फैसला लिया गया. कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण परीक्षाओं को सितंबर में कराने का फैसला हुआ है. बड़ी बात यह है कि देशभर में लगातार नीट और जेईई मेन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग उठती जा रही है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें