1. home Hindi News
  2. national
  3. munawwar rana news hindi munawwar rana said on love jihad first action should be taken on bjp leaders some jahil coined the word love jihad pkj

लव जिहाद पर बोले मुनव्वर राना , भाजपा नेताओं पर हो पहले कार्रवाई, किसी जाहिल ने लव जिहाद शब्द गढ़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शायर मुनव्वर राना
शायर मुनव्वर राना
फाइल फोटो

शायर मुनव्वर राना ने लव जिहाद मामले में आज भारतीय जनता पार्टी को घेरने की कोशिश की है. एक के बाद एक की गयी कई ट्वीट करके उन्होंने मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता जिन्होंने दूसरे धर्मों में शादी है उन पर सबसे पहले कार्रवाई होनी चाहिए. मुन्नवर राणा ने यह टिप्पणी तब की जब उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में लव जिहाद पर कानून बनाने की घोषणा के बाद की है.

मुनव्वर राना ने एक के बाद एक ट्वीट में कहा, यूं तो लव जिहाद सिर्फ एक जुमला है, जो समाज में नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लव जिहाद से सबसे ज्यादा नुकसान मुस्लिम लड़कियों को होता है. लड़के कहीं और शादी कर लेते हैं.

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, इस पर बने कानून को हम समर्थन इस शर्त पर देते हैं कि इसकी शुरुआत पहले केंद्र सरकार में बैठे दो बड़े लव जिहादियों से की जाए, ताकि बाद में दो मुस्लिम लड़कियों के निकाह उनसे हो सकें और जिन भी BJP नेता या उनके परिवार के लोगों ने गैर-धर्म में शादियां की हैं उन पर भी कार्रवाई हो.

अपने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, लव जिहाद शब्द किसी जाहिल व्यक्ति ने बनाया है.इस शब्द को बनाने वाले व्यक्ति को इस शब्द का अर्थ ही नहीं पता. इसे जिहाद का मतलब ही नहीं पता. इस शब्द का इस्तेमाल मुस्लिमों को बदनाम करने के लिए किया जाता है. जिहाद का अर्थ खुद पर काबू पाना है. लव जिहाद का कोई अर्थ नहीं निकलता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें