1. home Hindi News
  2. national
  3. indian railways railway board chairman assured that there is no shortage of trains for the traveling public trains will run according to the demand vwt

Indian Railways : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का भरोसा : यात्रा करने वालों के लिए नहीं है ट्रेनों की कमी, मांग के हिसाब से चलेंगी गाड़ियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
देश में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का नया मामला.
देश में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का नया मामला.
फाइल फोटो.

नई दिल्ली : देश में कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बीच रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को भरोसा दिया है कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं है. जो लोग यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है. मैं सभी आश्वस्त करना चाहता हूं कि मांग के अनुसार ट्रेने चलाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि इन महीनों में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या सामान्य देखी गई है. हम जरूरत के हिसाब से ट्रेनों की संख्या बढ़ाएंगे.

उन्होंने कहा कि यात्रियों की बड़ी संख्या होने की वजह से हम कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट नहीं मांग सकते. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से ट्रेनों की आवाजाही रोकने या कम करने के लिए अभी तक कोई आधिकारिक सर्कुलर जारी नहीं किया गया है. शर्मा ने कहा कि रेल सेवाओं को रोकने या कम करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है.

बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के लौटने की बात सही नहीं : उत्तर रेलवे

उधर, उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने मीडिया की उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें यह कहा गया है कि कोरोना की वजह से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर वापस लौटने लगे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर मीडिया में आ रही खबरें सही नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हम खुद यह देखने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा किया था कि किसी तरह की भीड़ है या नहीं. मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि हमारे सभी स्टेशनों का दौरा करें और सच्चाई दिखाएं.

मुंबई के 6 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद

इसके साथ ही खबर यह भी है कि सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) सहित छह रेलवे स्टेशनों पर ‘प्लेटफॉर्म टिकट' तत्काल प्रभाव से बेचना बंद कर दिया है, जहां से लंबी दूरी की रेलगाड़ियां चलती हैं. सेंट्रल रेलवे की ओर से यह फैसला महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते नए मामलों के मद्देनजर भीड़ कम करने के लिए किया गया है.

सेंट्रल रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई के सीएसएमटी के अलावा लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी), कल्याण, ठाणे, दादर और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई है. इन स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं. उन्होंने बताया कि यह फैसला अनावश्यक भीड़ कम करने के लिए किया गया है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें