1. home Hindi News
  2. national
  3. gautam adani will be member of rajya sahba adani group says this mtj

Gautam Adani Latest News: आंध्रप्रदेश से राज्यसभा जायेंगे गौतम अडानी? अडानी समूह ने दी ये जानकारी

राज्यसभा सीटों के लिए आंध्रप्रदेश में 10 जून को चुनाव होना है. कई महीनों से यहां के राजनीतिक हलकों में अटकलें लगायी जा रही थीं कि प्रीति अडानी को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस की ओर से चार में से एक राज्यसभा सीट दी जा सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी
अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी
twitter

Gautam Adani Latest News: पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) आंध्रप्रदेश से राज्यसभा जायेंगे. अगर अडानी नहीं जायेंगे, तो उनकी पत्नी राज्यसभा जायेंगी. लेकिन, इन खबरों पर अब विराम लग गया है. अडानी समूह ने रविवार को उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि गौतम अडनी या उनकी पत्नी प्रीति को राज्यसभा में एक सीट दी जा सकती है.

10 जून को होना है राज्यसभा चुनाव

गौरतलब है कि राज्यसभा सीटों के लिए आंध्रप्रदेश में 10 जून को चुनाव होना है. कई महीनों से यहां के राजनीतिक हलकों में अटकलें लगायी जा रही थीं कि प्रीति अडानी को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस की ओर से चार में से एक राज्यसभा सीट दी जा सकती है. अडानी समूह राज्य में कई परियोजनाएं चला रहा है और हाल में कई मौकों पर गौतम अडानी तथा मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के बीच निजी तौर पर बातचीत हुई है.

अडानी समूह ने खबरों को बताया गलत

समूह ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि राज्यसभा की सीट मिलने वाली खबरें पूरी तरह गलत हैं. बयान में कहा गया, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग अपने हित साधने के लिए इस प्रकार की मीडिया खबरों में हमारा नाम खींच रहे हैं. न तो गौतम अडानी, न प्रीति अडानी और न ही अडानी परिवार के किसी अन्य सदस्य को राजनीति में करियर बनाने या राजनीतिक दल में शामिल होने में कोई रुचि है.’

चलामलसेट्टी सुनील की दावेदारी हुई मजबूत

रोचक बात यह है कि अडानी के बयान ने एक नये संभावित उम्मीदवार के बारे में अटकलों को मजबूती प्रदान की है. यह हैं एक अन्य उद्योगपति चलामलसेट्टी सुनील, जिन्होंने वर्ष 2019 में काकीनाडा लोकसभा सीट से तेलुगुदेशम पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. असफल रहने के बाद वह वाईएसआर कांग्रेस में शामिल हो गये थे.

सुनील की कंपनी का दौरा करेंगे सीएम जगन मोहन रेड्डी

सुनील की कंपनी ग्रीनको एनर्जी कुर्नूल जिले में एकीकृत नवीकरणीय ऊर्जा भंडारण परियोजना चला रही है, जिसे दुनिया में अपनी तरह की अनोखी परियोजना बताया जा रहा है. जगन मोहन 17 मई को इस परियोजना का दौरा करेंगे. वाईएसआरसी कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि जातीय समीकरण के हिसाब से और अब अडानी के इस दौड़ में शामिल नहीं होने के बाद, सुनील राज्यसभा के उम्मीदवार हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें