1. home Hindi News
  2. national
  3. famous poet munawwar rana gave a controversial statement on the terrorist attack in france saved person who was murdered innocents vwt

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने दिया विवादित बयान, फ्रांस में हुए आतंकी हमले में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का किया बचाव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मशहूर शायर मुनव्वर राना.
मशहूर शायर मुनव्वर राना.
फोटो : ट्विटर

नयी दिल्ली : फ्रांस में पिछले दिनों हुए बेगुनाहों के कत्ल पर देश के मशहूर शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान दे दिया है. उन्हें फ्रांस में हमल में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया है. इसके साथ ही, उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है. राना ने इस मामले में अपना तर्क देते हुए कहा है कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है, तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना

साथ ही, उन्होंने पीएम मोदी के आतंकवाद फैलाने के बयान पर कहा कि ये राफेल की दरकार है, जो उन्हें ऐसा बयान देना पड़ा है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया. दुनिया में हजारों बरस से ऑनर किलिंग होती है. अखलाक मामले में क्या हुआ, लेकिन तब किसी को तकलीफ नहीं हुई. उन्होंने कहा कि किसी को इतना मजबूर न करो कि वो कत्ल करने पर मजबूर हो जाए.

फ्रांस के कार्टून विवाद पर मोदी ने कही ये बात

वहीं, शनिवार को गुजरात के केवड़िया में एकता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के कार्टून विवाद पर कहा कि कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर आ गए हैं. पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो खबरें आई हैं, जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है. इसके पहले, पीएम मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की निंदा की थी. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा फ्रांस के साथ खड़ा है. हमारी संवेदनाएं इन हमलों के पीड़ितों के परिवारों और फ्रांस की जनता के साथ हैं.

क्या है असली मामला?

दरअसल, पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर पैगम्बर मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाया था. इसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. बाद में उस स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस वारदात के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस वारदात को इस्लामी आतंकवाद करार दिया था. उन्होंने कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल यानी भविष्य हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा. इसके साथ ही, उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद साहब के कार्टून जारी रखने की बात भी कही थी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें