1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in up latest update varanasi kashi vishwanath corridor dham 16 worker found corona positive rkt

Coronavirus in UP: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में काम कर रहे 16 मजदूर कोरोना संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में काम कर रहे 16 मजदूर कोरोना संक्रमित
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में काम कर रहे 16 मजदूर कोरोना संक्रमित
ट्वीटर

Coronavirus in UP : देश में कोरोना वायरस के संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 37 लाख हो गयी है, वहीं देश में 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है. कोरोना संक्रमण के मामले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रेदश में भी तेजी से बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कहर बरपाया हुआ है. अब यहां काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर में काम करने वाले 16 मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. बता दें कि वाराणसी प्रशासन यहां काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों का एंटीजन टेस्ट करवा रहा है.

बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर पीएम मोदी की महत्वाकंक्षी योजनाओं में से एक है और इसका काम तेजी से चल रहा है. अब यहां 16 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर में काम करने वाले करीब 200 कर्मचारियों की सैंपलिंग हुई है जिसमें 16 संक्रमित पाए गये. बता दें कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 57 और मरीजों की मौत हो गयी. वहीं 5571 नये लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 57 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर साढ़े तीन हजार के पास हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा 8 मौतें लखनऊ में हुई है.

वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही. दो दिन के बाद कोरोना संक्रमण के आकड़ों में फिर से तेजी आई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 78,357 मामले सामने आए हैं और 1045 लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले मंगलवार और सोमवार को यह आंकड़ा 70 हजार से कम था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें