1. home Hindi News
  2. national
  3. china arunachal india village pictures viral aimim chief asaduddin owaisi says chinese pla continuously occupying in arunachal ladakh sikkim why pm modi silent on chinese occupation of indian territory smb

PM मोदी क्यों नहीं कहते, भारत की जमीन पर कब्जा कर रहा है चीन : असदुद्दीन ओवैसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM Chief Asaduddin Owaisi
AIMIM Chief Asaduddin Owaisi
ANI PIC

China Arunachal India Village Pictures Viral On Social Media सोशल मीडिया पर अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारतीय सीमा पर चीनी गांव की सैटेलाइट तस्वीरों के वायरल होने के बाद सियासी बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया है. इसी कड़ी में एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री क्यों नहीं कहते कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है.

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने साथ ही कहा कि चीन हर जगह भारतीय सीमा में घुस रहा है और प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) कमजोरी दिखा रहे हैं. पीएम मोदी की इस कमजोरी की वजह से भारत के हर आदमी को शर्मिंदगी महसूस हो रही है. वायरल तस्वीरों के हवाले से बताया जा रहा है कि डोकलाम विवाद में करारी शिकस्‍त के बाद टेंशन में आए चीन ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा के करीब 4.5 किमी अंदर गांव बसा लिया है. यह इलाका अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में स्थित है. वायरल तस्‍वीरों में चीनी गांव में चौड़ी सड़कें और बहुमंजिला इमारतें दिख रही हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी चीन और भारत के बीच जारी तनाव का मामला उठाते हुए मोदी सरकार निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि चीन हिन्दुस्तान की कमजोरी को देख रहा है, चीन के पास स्ट्रेटेजिक विजन है. वो दुनिया को शेप करना चाहता है. हिन्दुस्तान के पास स्ट्रेटेजिक विजन नहीं है. चीन ने हिन्दुस्तान को डोकलाम और लद्दाख में टेस्ट किया, अगर चीन को साफ संदेश नहीं दिया तो चीन इसका फायदा उठाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें